Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. वेस्टइंडीज पर मंडराया स्कॉटलैंड से हार...

वेस्टइंडीज पर मंडराया स्कॉटलैंड से हार का खतरा, 2019 वर्ल्ड कप खेलने के सपने पर फिर सकता है पानी

वेस्टइंडीज की टीम के हारने पर उनपर 2019 वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा बढ़ सकता है।

Written by: India TV Sports Desk 21 Mar 2018, 17:08:17 IST
India TV Sports Desk

आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर में वेस्टइंडीज और स्कॉटलैंड के बीच खेले जा रहे मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 198 रनों पर ढेर हो गई। वेस्टइंडीज अपने कोटे के पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल सका और स्कॉटलैंड ने उसे 48.4 ओवरों में समेट दिया। वेस्टइंडीज की तरफ से एविन लुईस ने (66), मार्लन सैमुअल्स ने (51) रनों की पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा कोई और बल्लेबाज अपनी छाप नहीं छोड़ सका और वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 198 रन ही बना सकी। स्कॉटलैंड की तरफ से साफ्यां शरीफ, ब्रेड्ले व्हील ने 3-3, माइकल लीस्क ने 2, रिची बैरिंग्टन और एलेसडेयर एवान्स ने 1-1 विकेट झटका।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम का पहला विकेट क्रिस गेल (0) के रूप में शूनिय पर ही गिर गया। इसके बाद टीम ने शे होप (0) का विकेट भी खो दिया और टीम का स्कोर 2 रन पर 2 विकेट हो गया। हालांकि इसके बाद लुईस और सैमुअल्स ने पारी को संभाला और दोनों ने तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। इस बीच दोनों ने अपने-अपने अर्धशतक भी पूरे किए। हालांकि जब टीम वापसी करती दिख रही थी तभी लुईस (66) और फिर सैमुअल्स (51) पवेलियन लौट गए।

दोनों बल्लेबाजों के आउट होते ही वेस्टइंडीज की पारी ताश के पत्तों की तरह ढह गई और कोई भी बल्लेबाज निचले क्रम में उपयोगी रन या साझेदारी नहीं कर सका। स्कॉटलैंड के गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों पर नकेल कस दी और पूरी टीम को 200 के अंदर समेट दिया। वेस्टइंडीज के लिए 2019 वर्ल्ड कप में पहुंचने के लिहाज से ये मैच बेहद अहम है। 

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: West Indies all out for 198 runs against Scotland, वेस्टइंडीज पर मंडराया स्कॉटलैंड से हार का खतरा, 2019 वर्ल्ड कप खेलने के सपने पर फिर सकता है पानी