Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. विराट को रोकने का 'इंग्लिश प्लान'...

विराट को रोकने का 'इंग्लिश प्लान' लीक, इंग्लैंड में विराट पर होगा 'बाहरी हमला', 4 साल बाद फिर होश उड़ाने की तैयारी!

क्रिकेट की दुनिया पर राज करने वाली टीम इंडिया को रोकने के लिए अंग्रेजों ने जो प्लान तैयार किया था वो अब लीक हो चुका है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 03 Jun 2018, 18:56:08 IST

क्रिकेट की दुनिया पर राज करने वाली टीम इंडिया को रोकने के लिए अंग्रेजों ने जो प्लान तैयार किया था वो अब लीक हो चुका है। पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में हारने के बाद इंग्लैंड ने जो चाल विराट एंड कंपनी को रोकने के लिए तैयार किया था। वो मजबूरन पाकिस्तान को रोकने के लिए चलना पड़ा। 

यकीन ना हो तो साल 2014 को याद कीजिए जब विराट कोहली का क्रिकेट करियर एंडरसन की स्विंग लेती गेंदों के सामने बुरी तरह नतमस्तक हो गये थे। हिंदुस्तान का ये कोहिनूर उस टेस्ट सीरीज़ में एक-एक रन के लिए जूझ रहा था। दुनिया भर में विराट की तकनीक की खिल्ली उड़ी थी लेकिन तब और अब के विराट में अंतर है।

विराट कोहली ने उस दौरे पर खेली 10 पारियों में 13.40 की औसत से 134 रन बनाए थे, दो बार तो विराट शून्य पर ही आउट हो गए थे। विराट लगातार एंडरसन की गेंदों पर आउट हो रहे थे। विराट कोहली एंडरसन के खिलाफ 10 में से 4 बार एंडरसन का शिकार बने थे। विराट हर बार विकेट के आस पास ही आउट हुए थे। बाहर जाती गेंदे विराट के लिए जी का जंजाल बन गई थी... 

हालांकि विराट ने इंग्लैंड दौरे की इस कसर को घरेलू पिच पर दूर कर लिया... सूद समेत एंडरसन से बदला भी लिया। 2016 के इंग्लैंड के भारत दौरे पर विराट कोहली ने 8 पारियों में 109.16 की औसत से 655 रन बनाए थे। जिसमें विराट का बेस्ट स्कोर था 235 रन लेकिन एकबार फिर मुकाबला इंग्लैंड में है और विराट कोहली को अब इंग्लैंड की धरती पर 4 साल पूराना हिसाब बराबर करना है लेकिन जरुरी है कि वो अंग्रेजों के इस हथियार का संभलकर मुकाबला करें।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: Virat Kohli To Prepare For India's Tour Of England