Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. T20 सीरीज़: माइकल हुसी सिखाएंगे साउथ...

T20 सीरीज़: माइकल हुसी सिखाएंगे साउथ अफ़्रीका को बैटिंग के गुर

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज़ माइकल हुसी भारत के ख़िलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज़ के लिए साउथ अफ़्रीका के बल्लेबाज़ों को बैटिंग के गुर सिखाएंगे। वैसे गैरी कर्स्टन साउथ अफ़्रीका के कोच हैं। वह टीम

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 29 Sep 2015, 11:29:45 IST

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज़ माइकल हुसी भारत के ख़िलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज़ के लिए साउथ अफ़्रीका के बल्लेबाज़ों को बैटिंग के गुर सिखाएंगे। वैसे गैरी कर्स्टन साउथ अफ़्रीका के कोच हैं। वह टीम इंडिया के भी कोच रह चुके हैं। हुसी को कोच इसलिए भी बनाया है क्योंकि अगले साल वर्ल्ड टी20 कप होने जा रहा है जो भारत में ही होगा। हुसी भारत की कंडीशंस अच्छी तरह जानते हैं। वे IPL में भी चेन्नई के लिए खेल चुके हैं।

साउथ अफ़्रीका T20 के कप्तान फाफ डू प्लेसिस को आशा है कि हुसी से टीम के नए सदस्य टैकनीक और धैर्य से खेलना सीखेंगे।
"कोचिंग के लिहाज़ से हुसी बहुत अच्छे हैं। बैटिंग के बारे में बहुत कुछ जानते हैं जिनसे नए खिलाड़ी सीख सकते हैं। वह सब काम सही तरीके से करते हैं और ट्रैनिंग में कड़ी मेहनत भी करते हैं। हमारी खुसक़िस्मती है कि वह हमारे साथ हैं।"

डू प्लेसिस के बयान से लगता है कि हुसी टीम के साथ विश्व टी20 तक जुड़े रहेंगे। हुसी क्विंडन डि कॉक और डेविड मिलर पर ख़ास ध्यान देंगे जो हाल ही में ख़राब दौर से गुज़र रहे हैं। हुसी का कहना है कि साउथ अफ़्रीका की टीम में विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं।

ये भी पढ़ें: विश्व कप की तैयारी के लिहाज़ से भारत दौरा अहम: डू प्लेसिस

 

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: T20 सीरीज़: साउथ अफ़्रीका को मिला नया बैटिंग-गुरु