Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. बारिश में धुला दूसरे टेस्ट के...

बारिश में धुला दूसरे टेस्ट के पहले दिन का खेल, कोहली के साथ बुमराह ने की इंडोर नेट्स पर प्रैक्टिस

लगातार बारिश के कारण भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन यहां लार्ड्स में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी।

Bhasha
Reported by: Bhasha 09 Aug 2018, 22:20:17 IST

लंदन। लगातार बारिश के कारण भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन यहां लार्ड्स में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। स्थानीय समयानुसार चार बजकर 50 मिनट पर एक भी गेंद फेंके बिना दिन का खेल रद्द कर दिया गया। 

मैच अधिकारियों ने निर्धारित समय से आधा घंटा पहले ही लंच ब्रेक लेने का फैसला किया। लंच के बाद भी लगातार बारिश होती रही जिसके कारण खेल शुरू नहीं हो पाया। 

अंतत: चाय के विश्राम के 45 मिनट बाद अंपायरों ने हालात का दो बार जायजा लेने के बाद घोषणा की कि आज खेल संभव नहीं हो पाएगा। आज बर्बाद हुए समय की भरपाई के लिए अगले चार दिन में प्रत्येक दिन 96 ओवर का खेल होगा। इस सप्ताहांत और सोमवार को भी बारिश की भविष्यवाणी की गई जिसके कारण मैच के दौरान बारिश के कारण नियमित ब्रेक देखने को मिल सकते हैं। 

विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, शारदुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, एलिस्टेयर कुक और कीटोन जेनिंग्स सहित कुछ खिलाड़ियों ने इंडोर नेट्स पर समय बिताया। 

चाय के ब्रेक का समय खत्म होने के बाद मौसम कुछ साफ हुआ और बारिश हल्की हुई। अंपायरों ने इस दौरान बाहर आकर मैदानकर्मियों के साथ बात भी की जो कवर्स के ऊपर से लगातार पानी हटा रहे थे। इंग्लैंड ने कल अपनी 12 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी और 20 साल के ओलिवर पोप को पदार्पण का मौका दिया। 

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कल कहा था कि वह दूसरे स्पिनर को खिला सकते हैं लेकिन मौजूदा हालात और मौसम की भविष्यवाणी को देखते हुए वह विचार बदल सकते हैं। 

इंग्लैंड बर्मिंघम में पहला टेस्ट 31 रन से जीतने के बाद पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे चल रहा है। 

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: India Vs England, 2nd Test, Day 1: Rain washes out play at Lord's without a ball being bowled