Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. विश्व कप क्वालीफायर में आज 4...

विश्व कप क्वालीफायर में आज 4 मुकाबले, वेस्टइंडीज की नजरें जीत पर

टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाली टीमों को 2019 विश्व कप खेलने को मिलेगा।

Manoj Shukla
Written by: Manoj Shukla 06 Mar 2018, 14:54:39 IST

विश्व कप क्वालीफायर में आज 4 मैच खेले जा रहे हैं। दो बार की विश्व विजेता वेस्टइंडीज की टीम आज अपना पहला मैच खेल रही है। इस मैच पर दुनियाभर की निगाहें टिकी हुई हैं। वेस्टइंडीज के अलावा मेजबान जिम्बाब्वे का भी आज अफगानिस्तान से मुकाबला है। कुल मिलाकर आज विश्व कप क्वालीफायर में 4 मैच खेले जा रहे हैं। आइए आपको बताते हैं कि किन टीमों के बीच खेले जा रहे हैं मैच।

वेस्टइंडीज बनाम यूएई: वर्ल्ड कप क्वालीफायर में वेस्टइंडीज अपने अभियान की शुरुआत कर रहा है। टीम का इरादा इस मैच को जीतकर अपने लक्ष्य (विश्व कप 2019) को हासिल करने का होगा। यूएई की बात करें तो टीम को अपने पहले मुकाबले में जीत हासिल कर चुकी है।

जिम्बाब्वे बनाम अफगानिस्तान: मेजबान टीम ने अपने पहले मैच में धमाकेदार जीत हासिल की थी और टीम का इरादा पहले मैच के प्रदर्शन को दोहराने का होगा। दोनों देशों के बीच ये मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है। जिम्बाब्वे अपना पहला मैच जीत चुका है, तो वहीं अफगानिस्तान को पहले मैच में हार मिली थी।

आयरलैंड बनाम पपुआ न्यू गिनिया: वर्ल्ड कप क्वालीफायर में तीसरा मैच आयरलैंड और पपुआ न्यू गिनिया के बीच खेला जा रहा है। आयरलैंड के लिए टूर्नामेंट की शुरुआत अच्छी रही है और टीम ने पहले मैच में नीदरलैंड्स को हराया था। वहीं, न्यू गिनिया की टीम को पहले मैच में हार मिली थी।

स्कॉटलैंड बनाम हॉन्गकॉन्ग: वर्ल्ड कप क्वालीफायर में चौथा और आखिरी मैच स्कॉटलैंड और हॉन्गकॉन्ग के बीच खेला जा रहा है। स्कॉटलैंड की टीम ने पहले मैच में अफगानिस्तान जैसी मजबूत टीम को हराया है और टीम के हौसले सातवें आसमान पर हैं। वहीं, हॉन्गकॉन्ग का ये पहला मैच है।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: ICC World Cup Qualifiers, 2018: West Indies vs UAE and other matches, विश्व कप क्वालीफायर में आज 4 मुकाबले, वेस्टइंडीज की नजरें जीत पर