Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. डालमिया, भारतीय क्रिकेट के कुशल रणनीतिकार...

डालमिया, भारतीय क्रिकेट के कुशल रणनीतिकार

कोलकाता: बीसीसीआई अध्यक्ष जगमोहन डालमिया को हमेशा ऐसे व्यक्ति के रूप में याद किया जाएगा जिसने भारतीय क्रिकेट को आत्मनिर्भर संस्था बनाया और क्रिकेट की ताकत को लाड्र्स से कोलकाता के ईडन गार्डन्स तक पहुंचाया।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 21 Sep 2015, 15:02:58 IST

कोलकाता: बीसीसीआई अध्यक्ष जगमोहन डालमिया को हमेशा ऐसे व्यक्ति के रूप में याद किया जाएगा जिसने भारतीय क्रिकेट को आत्मनिर्भर संस्था बनाया और क्रिकेट की ताकत को लाड्र्स से कोलकाता के ईडन गार्डन्स तक पहुंचाया। डालमिया का रविवार को यहां 75 बरस की उम्र में निधन हो गया।

डालमिया ने अपने लंबे प्रशासनिक करियर के दौरान अच्छा, बुरा और बदतर हर तरह का दौर देखा।

कैरी पैकर के विश्व सीरीज क्रिकेट ने अगर आस्ट्रेलिया के पारंपरिक क्रिकेट जगत को झटका दिया तो ये कोलकाता के चतुर व्यवसायी डालमिया थे जिनके बारे में माना जाता है कि उन्होंने भारत के वैश्विक क्रिकेट में व्यावसायिक दबदबा बनाने की क्षमता को परखा।

भारतीय क्रिकेट को उनका सबसे बड़ा तोहफा 1990 के दशक की शुरूआत में वल्र्ड टेल के साथ लाखों डालर का टेलीविजन करार था जिसने बीसीसीआई को दुनिया में सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड बनाने में बड़ी भूमिका निभाई।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: डालमिया, भारतीय क्रिकेट के कुशल रणनीतिकार