Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. शुरू होने से पहले ही आधा...

शुरू होने से पहले ही आधा मैच हार गया दक्षिण अफ्रीका! जानिए कैसे?

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है।

Written by: India TV Sports Desk 18 Feb 2018, 18:40:59 IST
India TV Sports Desk

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले टी20 मैच में मेजबान टीम आधा मैच टॉस के बाद कप्तान के बयान से ही हार गई। दरअसल, टॉस के बाद जब कप्तान जेपी डुमिनी ने टीम का ऐलान किया तो उसमें दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज एबी डी विलियर्स का नाम शामिल नहीं था। डी विलियर्स चोटिल होने के कारण पहले टी20 से बाहर हो गए हैं। डी विलियर्स टी20 क्रिकेट में कितने खतरनाक हैं ये किसी से छिपा नहीं है।

डी विलियर्स ने अब तक 78 टी20 मैचों में 135.16 के स्ट्राइक रेट से 1,672 रन बनाए हैं। डी विलियर्स के बल्ले से 10 अर्धशतक निकले हैं और उनका बेस्ट स्कोर 79 रन रहा है। साफ है डी विलियर्स का बाहर होना दक्षिण अफ्रीका के लिए किसी झटके से कम नहीं है। आपको बता दें कि क्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। दक्षिण अफ्रीका टीम को बड़ा झटका लगा है कि एबी डी विलियर्स पहला मैच नहीं खेल रहे हैं। टीम इंडिया में लंबे समय के बाद सुरेश रैना की वापसी हुई है। वहीं जयदेव उनादकट को भी टीम में शामिल किया गया है। 

वनडे सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर है और भारतीय टीम का इरादा टी20 सीरीज में भी दक्षिण अफ्रीका को धोने का होगा। टी20 सीरीज में मौजूदा फॉर्म को देखते हुए भारतीय टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है।

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, सुरेश रैना, मनीष पांडे, एम एस धोनी, हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, युजवेंद्र चहल।

दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन: जेजे स्मट्स, रीजा हेंड्रिक्स, जेपी डुमिनी, डेविड मिलर, फरहान बेहेरदीन, हेनरिच क्लासेन, क्रिस मॉरिस, एंडिले फेलुकुवायो, डेन पैटरसन, जूनियर डाला, तबरैज़ शमसी।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: AB de Villiers ruled out of 1st T20I against India, शुरू होने से पहले ही आधा मैच हार गया दक्षिण अफ्रीका! जानिए कैसे?