Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. टैक्स
  4. GST लागू होने के बाद भर...

GST लागू होने के बाद भर गई बिहार और झारखंड सरकार की झोली, पिछले साल के मुकाबले ज्‍यादा हुआ कर संग्रह

बिहार और झारखंड में वस्‍तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लागू होने के बाद चालू वित्त वर्ष के दौरान राजस्व संग्रह पिछले साल की तुलना में बढ़ गया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज इसकी जानकारी दी।

Edited by: Manish Mishra 26 Jan 2018, 19:17:10 IST
Manish Mishra

जमशेदपुर। बिहार और झारखंड में वस्‍तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लागू होने के बाद चालू वित्त वर्ष के दौरान राजस्व संग्रह पिछले साल की तुलना में बढ़ गया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज इसकी जानकारी दी। केंद्रीय जीएसटी और केंद्रीय उत्पाद कर (बिहार/झारखंड) के मुख्य आयुक्त शिव नारायण सिंह ने बताया कि जीएसटी के बाद राजस्व संग्रह बिहार में 35 प्रतिशत तथा झारखंड में 20 प्रतिशत बढ़ा है।

उन्होंने कहा कि ऑनलाइन जीएसटी दायर कने की सभी दिक्कतों को प्रक्रिया को आसान बना हल कर लिया गया है। इसमें दिक्कत की शिकायत करने वाले व्यापारी अब आसानी से ऑनलाइन या सेवा केंद्र के जरिए रिटर्न दायर कर पा रहे हैं।

जीएसटी क्रियान्वयन के बाद देश भर में करीब एक करोड़ कारोबारी पंजीयन करा चुके हैं। जीएसटी और केंद्रीय उत्पाद कर (जमशेदपुर) के आयुक्त अजय पांडेय भी संवाददाता सम्मेलन में उपस्थित थे। उहोंने कहा कि जमशेदपुर सर्किल में इस दौरान कर संग्रह 10 प्रतिशत बढ़ा है।