Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. नए साल से पहले कार लोन...

नए साल से पहले कार लोन सस्ता होने की उम्मीद बढ़ी, BofAML के मुताबिक RBI घटा सकता है दरें

रिजर्व बैंक की तरफ से पॉलिसी रेट्स में किसी तरह की कटौती होती है तो बैंकों पर भी होमलोन और कार लोन को सस्ता करने का दबाव बढ़ जाएगा

Manoj Kumar
Manoj Kumar 30 Oct 2017, 16:40:03 IST

नई दिल्ली। अगर आप अपने लिए कार या घर खरीदने की योजना बना रहे हैं तो दिसंबर तक रुक जाएं, क्योंकि दिसंबर में कार और होमलोन के सस्ते होने की उम्मीद बढ़ गई है। बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच (BofAML) ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि भारतीय रिजर्व बैंक अपनी दिसंबर पॉलिसी बैठक के दौरान पॉलिसी रेट्स में 25 बेसिस प्वाइंट की कटौती कर सकता है।

रिपोर्ट के मुताबिक महंगाई दर की स्थिति अभी ठीक है जो रिजर्व बैंक को ब्याज दरें घटाने में मदद करेगी। अगर रिजर्व बैंक की तरफ से पॉलिसी रेट्स में किसी तरह की कटौती होती है तो बैंकों पर भी होमलोन और कार लोन को सस्ता करने का दबाव बढ़ जाएगा। रिजर्व बैंक ने पिछली कुछ बैठकों में प्रमुख पॉलिसी दरों में किसी तरह का बदलाव नहीं किया है ऐसे में दिसंबर की बैठक में रिजर्व बैंक की तरफ से कटौती की उम्मीद बढ़ गई है। रिजर्व बैंक की बैठक 6 दिसंबर को है।

दिसंबर में कई ऑटो कंपनियां पुराने स्टॉक को जल्द से जल्द बाहर निकालने के लिए सेल का आयोजन भी करती हैं। कई कार कंपनियों की तरफ से भारी डिस्काउंट दिए जाते हैं। ऐसे में इस बार अगर रिजर्व बैंक की तरफ से ब्याज दरों में कटौती का तोहफा मिलता है तो बैंकों पर होम और कारलोन सस्ता करने का दबाव बढ़ेगा जिससे घर और कार खरीदने वालों को फायदा होगा।

Web Title: नए साल से पहले कार लोन सस्ता होने की उम्मीद बढ़ी, RBI घटा सकता है दरें