Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. Paytm वॉलेट में अब UPI के...

Paytm वॉलेट में अब UPI के जरिए भी भेज सकते हैं पैसे, जानिए क्‍या है पूरा प्रोसेस

Paytm ने UPI से भुगतान करने में सपोर्ट देने की घोषणा की है। Paytm ने कहा कि इससे ग्राहकों को अपने Paytm वॉलेट में पैसे ट्रांसफर करना पहले से आसान हो जाएगा।

Manish Mishra
Manish Mishra 03 Jan 2017, 13:17:50 IST

नई दिल्‍ली। Paytm ने यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) के जरिए भुगतान करने के लिए सपोर्ट देने की घोषणा की है। Paytm का कहना है कि इस फैसले के बाद ग्राहकों के लिए अपने Paytm वॉलेट में पैसे ट्रांसफर करना पहले से आसान हो जाएगा।

यह भी पढ़ें : सैमसंग ने गैलेक्सी ए सीरीज 2017 के तीन स्मार्टफोन की घोषणा की, जानिए फीचर्स

UPI प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने वाले यूजर अब अपनी UPI आईडी का इस्तेमाल कर Paytm वॉलेट रीचार्ज कर सकते हैं। पेमेंट पेज पर एक बार UPI आईडी डालने के बाद, एक कलेक्ट-मनी रिक्वेस्ट स्मार्टफोन में मौज़ूद UPI-इनेबल वाले ऐप को भेजी जाएगी। पेमेंट रिक्वेस्ट स्वीकर करने और UPI ट्रांजैैक्शन के लिए 4 या 6 अंको वाले पिन को डालने के बाद ट्रांजैक्शन पूरा हो जाएगा।

तस्‍वीरों में देखिए नोटबंदी के दौरान किन-किन जगहों पर हो रहा था Paytm का इस्‍तेमाल

Paytm

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

यह भी पढ़ें : LeEco ने लॉन्‍च किया Le 2 का 64जीबी स्‍टोरेज वाला नया वैरिएंट, 13,999 रुपए में है उपलब्‍ध

Paytm ने हाल ही में Paytm वॉलेट में नया सिक्योरिटी फीचर लागू किया था। फोन के खो जाने की स्थिति में यह लॉक फीचर आपके पैसे व जानकारी को सुरक्षित रख सकता है। कंपनी ने बेसिक फोन और इंटरनेट ना इस्तेमाल करने वाले यूजर के लिए Paytm के जरिए पैसे रिसीव करने के लिए एक टॉल फ्री नंबर 1800 1800 1234 जारी किया था। Paytm ऐप हिंदी सहित कुल 10 क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध है।

Web Title: Paytm वॉलेट में अब UPI के जरिए भी भेज सकते हैं पैसे