Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. जियो के जवाब में आइडिया का...

जियो के जवाब में आइडिया का धमाका, मिल रहा है रोजाना 5 और 7 जीबी डेटा

जियो के जवाब में अब आदित्‍य बिड़ला समूह की कंपनी आइडिया एक धमाकेदार ऑफर लेकर आई है। जिसमें ग्राहकों को 2 या 3 जीबी डेटा नहीं बल्कि 5 से 7 जीबी डेटा रोजना मिल रहा है।

Written by: Sachin Chaturvedi 25 Mar 2018, 9:04:18 IST
Sachin Chaturvedi

नई दिल्‍ली। रिलायंस जियो को आए डेढ़ साल से ज्‍यादा का वक्‍त हो गया है। लेकिन डेटा मार्केट में मची खलबली रुकने का नाम ही नहीं ले रही है। जियो के जवाब में अब आदित्‍य बिड़ला समूह की कंपनी आइडिया एक धमाकेदार ऑफर लेकर आई है। जिसमें ग्राहकों को 2 या 3 जीबी डेटा नहीं बल्कि 5 से 7 जीबी डेटा रोजना मिल रहा है। यह प्‍लान खासतौर पर उन ग्राहकों के लिए जिन्‍हें ज्‍यादा डेटा की जरूरत होती है। आइडिया के इस प्‍लान के साथ उम्‍मीद है कि कंपनी जियो के सामने मजबूत चुनौती पेश करेगी।

जियो को मुश्किल में डालने वाले ये प्लान खासतौर पर प्रीपेड यूजर के लिए तैयार किए गए हैं। इस प्‍लान की बात करें तो आइडिया प्रीपेड ग्राहकों के लिए पहला प्‍लान 998 रुपए का है। इस प्‍लान के तहत ग्राहकों को 5 जीबी डेटा हर रोज मिलेगा। इस हिसाब से कंपनी कुल 140 जीबी डेटा मुहैया करवाएगी। यह डेटा कंपनी के विभिन्‍न सर्किलों के अनुसार 2जी, 3जी या फिर 4जी स्‍पीड के साथ मिलेगा। खासबात यह है कि इसमें आपको 28 दिन की वैलिडिटी मिलेगी। इसके साथ ही हर रोज 100 एसएमएस भी फ्री में मिलेंगे। यही नहीं प्‍लान में आपको अनलिमिटेड लोकल या एसटीडी कॉलिंग की सुविधा भी मिलेगी। यहां पर ग्राहकों को फ्री कॉलिंग की लिमिट है। ग्राहक प्रति दिन 250 मिनट या हफ्ते में 1000 मिनट ही फ्री कॉलिंग कर सकेंगे।

वहीं कंपनी का दूसरा प्‍लान और भी ज्‍यादा डेटा की जरूरत वाले ग्राहकों के लिए है। इसके तहत कंपनी ने दूसरा प्‍लान 1298 रुपए में लॉन्‍च किया है। यह प्‍लान भी प्रीपडे ग्राहकों के लिए ही है। इसके तहत ग्राहकों को 1298 रुपए के रिचार्ज में 245 जीबी डेटा मिलेगा। इस हिसाब से ग्राहक हर रोज 7 जीबी डेटा हासिल कर सकेंगे। विभिन्‍न सर्किलों के अनुसार यह डेटा भी 2 जी या 4जी स्‍पीड के साथ मिलेगा। इस प्‍लान में आपको 35 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी। इसके अलावा 5 जीबी वाले प्‍लान की तरह फ्री एसएमएस और अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग की सुविधा भी मिलेगी। इसमें भी अनलिमिटेड कॉलिंग की वही शर्त लागू होगी जो 5 जीबी प्‍लान में है।