Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. घर बैठे ऐसे ऑनलाइन बुक करें...

घर बैठे ऐसे ऑनलाइन बुक करें 501 रुपए में जियो फोन, पुराने फोन एक्‍सचेंज करने का ये है तरीका

Book Jio Phone Online; रिलायंस जियो के मानसून हंगामा ऑफर की शुरुआत 20 जुलाई की शाम 5.01 मिनट से शुरू हो चुकी है। अगर आप घर बैठे जियो फोन मंगवाना चाहते हैं तो आज हम उसका तरीका आपको बताएंगे।

Manish Mishra
Written by: Manish Mishra 02 Aug 2018, 15:59:13 IST

नई दिल्‍ली। रिलायंस जियो के मानसून हंगामा ऑफर की शुरुआत 20 जुलाई की शाम 5.01 मिनट से शुरू हो चुकी है। अगर आप घर बैठे जियो फोन मंगवाना चाहते हैं तो आज हम उसका तरीका आपको बताएंगे। यह भी बताएंगे कि आप अपने पुराने फीचर फोन को नए जियो फोन से कैसे एक्‍सचेंज कर सकते हैं। इसके लिए आप सबसे पहले jio.com पर जाएं। यहां आपको जियो मानसून हंगामा ऑफर का बैनर नजर आएगा और साथ में दो बटन भी। इनमें से एक है गेट नाउ और दूसरा है नो मोर।

अगर आप अपना पुराना फीचर फोन एक्‍सचेंज करना चाहते हैं तो ऑनलाइन बुकिंग के दौरान यह जानकारी दे सकते हैं कि आपका फोन किस कंपनी का है और उसका मॉडल क्‍या है। इसके लिए आपको नो मोर बटन पर क्लिक करना होगा। जब आप पेज को नीचे स्‍क्रॉल करेंगे तो आपको एक्‍सचेंज के लिए उपलब्‍ध फोन की सूची दिखेगी। उसके नीचे आपसे आपके फोन के ब्रांड के बारे में पूछा जाएगा और फिर उसका मॉडल। गौर कीजिए कि यहां आपको अपने पुराने फोन के बारे में जानकारी देनी है।

ऐसे करें अपने पुराने फीचर फोन को एक्‍सचेंज

रिलायंस जियो के मानसून ऑफर की शुरुआत शुक्रवार की शाम 5 बजकर 1 मिनट से हो गई है और इसी के साथ 501 रुपये वाले जियो फोन के लिए कंपनी की क्या-क्या शर्तें वह भी सामने आई हैं। जियो मानसून ऑफर के साथ कंपनी ने 99 रुपये का एक प्लान भी पेश किया है जो कि खासकर जियो फोन के लिए है। वैसे अगर आप जियो के इस 501 रुपये वाले फोन को लेना चाहते हैं तो आप घर बैठे भी फोन की बुकिंग कर सकते हैं और अपने पुराने फोन को बदल सकते हैं। यहां आपको पता चल जाएगा कि आपका फोन एक्‍सचेंज हो सकता है या नहीं।

अगर आपका फोन एक्सचेंज होने लायक होगा तो मॉडल और ब्रांड नाम डालने के बाद Congratulations लिखकर आएगा। 1 जनवरी 2015 से पहले खरीदे गए फीचर फोन नहीं बदले जाएंगे।

ऐसे करें जियो फोन की ऑनलाइन खरीदारी

अब बात करते हैं जियो फोन के ऑनलाइन खरीदारी की। इसके लिए आपको jio.com के होम पेज पर दिए गए गेट नाउ बटन पर क्लिक करना होगा। यहां आपसे मोबाइल नंबर डालने को कहा जाएगा। नंबर डालने के बाद आपके फोन पर वन टाइम पासवर्ड आएगा। इसे डालने के बाद एक पेज खुलेगा जिसमें आपको अपना नाम, पता, ई-मेल, पिन कोड आदि मांगा जाएगा। पिन कोड एंटर करने के बाद आपसे पूछा जाएगा कि आप फोन घर मंगवाना चाहते हैं या दुकान से कलेक्‍ट करना चाहते हैं।

आपको बता दें कि अगर आप जियो फोन घर पर मंगवाते हैं तो आपको डिलिवरी चार्ज के तौर पर 99 रुपए अतिरिक्‍त देने होंगे। होम डिलिवरी का ऑप्‍शन चुनने पर आपको समय भी बताना होगा।

Web Title: How to Book Jio Phone (Moblie) Online in Advance | घर बैठे ऐसे ऑनलाइन बुक करें 501 रुपए में जियो फोन, पुराने फोन एक्‍सचेंज करने का ये है तरीका