Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. हफ्ते के पहले दिन शेयर बाजार...

हफ्ते के पहले दिन शेयर बाजार की कमजोर शुरूआत, रुपया एक बार फिर 68 के पार

सोमवार को भारतीय शेयर बाजार के दोनों प्रमुख इंडेक्‍स ने कमजोर शुरूआत की। आज सुबह से ही आईटी, बैंकिंग और ऑटो शेयरों में बिकवाली का दबाव देखने को मिल रहा है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 09 Jan 2017, 11:33:16 IST

नई दिल्‍ली। हफ्ते के पहले कारोबारी दिन सोमवार को भारतीय शेयर बाजार के दोनों प्रमुख इंडेक्‍स ने कमजोर शुरूआत की। आज सुबह से ही आईटी, बैंकिंग और ऑटो शेयरों में बिकवाली का दबाव देखने को मिल रहा है। वहीं दूसरी ओर आज बैंकों और आयातकों की डॉलर मांग बढ़ने से रुपया 24 पैसे लुढ़क कर 68.20 रपये प्रति डॉलर तक गिर गया।

फिलहाल(सुबह 11.17 बजे) बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्‍स 27 अंकों की गिरावट के साथ 26731 अंकों पर ट्रेड कर रहा है। वहीं दूसरी ओर नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी 5 अंकों की गिरावट के साथ 8238 पर कारोबार कर रहा है।

यह भी पढ़ें : नोटबंदी पर संसद की लोक लेखा समिति ने RBI गवर्नर उर्जित पटेल को किया तलब, पूछे ये 10 सवाल

ये हैं अभी तक के टॉप गेनर और लूजर

आज सबसे ज्‍यादा बढ़ने वाले शेयरों में बीईएमएल लिमिटेड का शेयर है। यह शुक्रवार के स्‍तर के मुकाबले 14.15 फीसदी ऊपर है। वहीं एमएमटीसी, बायोकॉन, फोर्टिस हेल्‍थ केयर और जस्‍ट डायल के शेयर आज के टॉप गेनर की लिस्‍ट में शामिल हैं। वहीं गिरने वाले शेयरों में सबसे आगे है डॉक्‍टर रेड्डीज लैब का शेयर, यह अपने पिछले स्‍तर से 3 फीसदी नीचे है। इसके अलावा टॉप लूजर शेयरों में कैडिला हैल्‍थकेयर, रिलायंस कम्‍युनिकेशंस, हिंदुस्‍तान कंस्‍ट्रक्‍शन के शेयर शामिल हैं।

यह भी पढ़े : Make Money: 50 रुपए से सस्ते इन शेयरों में है बड़ी कमाई का मौका, ऐसे उठाए फायदा

रुपया एक बार फिर 68 के पार

आज शुरआती कारोबार में बैंकों और आयातकों की डालर मांग बढ़ने से रुपया 24 पैसे गिरकर 68.20 रुपए प्रति डालर तक गिर गया। डीलरों के अनुसार विदेशी मुद्रा का बाह्य प्रवाह जारी रहने और विश्व की अन्य मुद्राओं के समक्ष डालर के मजबूत होने से रुपये पर दबाव बना रहा लेकिन घरेलू शेयर बाजार में मजबूत शुरुआत से रुपये की गिरावट को कुछ सहारा मिला। गत सप्ताहांत शुक्रवार को अमेरिकी डालर के मुकाबले रुपया 67.96 रुपये प्रति डालर पर बंद हुआ था।

Web Title: हफ्ते के पहले दिन शेयर बाजार की कमजोर शुरूआत