Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. #Budget2017: ये हैं टॉप-5 बजट स्टॉक...

#Budget2017: ये हैं टॉप-5 बजट स्टॉक पिक, शॉर्ट टर्म में बड़े रिटर्न की उम्मीद

#Budget2017: एक्सपर्ट्स ने बजट से पहले एस्ट्रा माइक्रो, प्रेस्टीज एस्टेट, रैमको सीमेंट्स, स्टरलाइट टेक और VST टीलर्स में निवेश की सलाह दी है।

Ankit Tyagi
Ankit Tyagi 28 Jan 2017, 10:13:57 IST

नई दिल्ली। बजट 2017-18 पेश होने में अब कुछ ही दिन बचें है लेकिन निवेशकों की नजरें अब वित्त मंत्री के बजट भाषण पर टिकी है। माना जा रहा है कि सरकार बजट में राजीव गांधी इक्विटी सेविंग स्कीम को पूरी तरह से नए रूप में लॉन्च करने की तैयारी में हैं। जिसके तहत निवेशकों को ज्यादा रियायतें दी जाएंगी। हालांकि एक्सपर्ट्स ने बजट में चुनिंदा सेक्टर्स को लेकर बड़ी घोषणाएं होने की उम्मीद के चलते 5 बेस्ट शेयर एस्ट्रा माइक्रो, प्रेस्टीज एस्टेट्स, रैमको सीमेंट्स, स्टरलाइट टेक और वीएसटी टीलर्स पर दांव लगाने की सलाह दी है।

यह भी पढ़े: #Budget2017: रोजगार के मौके बनाने वाली कंपनियों को टैक्स इन्सेंटिव देने की योजना, बजट में सकता है ऐलान

क्या है बजट से उम्मीदें

  • कैपिटल सिंडिकेट के मैनेजिंग पार्टनर सुब्रमण्यम पशुपति के मुताबिक नोटबंदी के बाद और होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए सरकार बजट में कुछ लोकलुभावन घोषणाएं कर सकती है।
  • शॉर्ट टर्म में बाजार पर इसका प्रभाव देखने को मिल सकता है।
  • बाजार में इस तेजी को देखते हुए डर इस बात का है कि बजट के बाद बाजार में कुछ मुनाफा वसूली या कहें कि करेक्शन देखने को मिल सकता है।
  • उन्होंने ये भी कहा कि अगर लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन टैक्स की सीमा बढ़ाकर 3 साल की गई तो इसका बाजार पर निगेटिव असर देखने को मिलेगा। बाजार की आगे की दिशा तय करने के लिए 1 फरवरी को आने वाला बजट बहुत अहम होगा।
  • सुब्रमण्यम पशुपति के मुताबिक बजट चाहे जैसा भी आए उसमें 2017 में निवेश के लिहाज से बैंकिंग और फाइनेंशियल सेक्टर, इंफ्रा सेक्टर और ऑटो सेक्टर सबसे बेहतर दांव हैं जिनमें आगे अच्छा रिटर्न देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़े: रियल एस्‍टेट सेक्‍टर को है बजट से काफी उम्‍मीदें, मिल सकती हैं कई सौगातें

(1) एसट्रा माइक्रो खरीदें, लक्ष्य 160 रुपए

  • ट्रेड स्विफट के सीईओ संदीप जैन कहते है कि वित्त मंत्री बजट में डिफेंस के लिए आवंटन बढ़ा सकते है। जिससे डिफेंस सेक्टर में कारोबार वाली कंपनियों को बड़े ऑर्डर मिलने की उम्मीद है। लिहाजा एस्ट्रा माइक्रो को फायदा मिलेगा। फिलहाल कंपनी पर कोई कर्ज भी नहीं है और इसके वैल्युएशंस भी आकर्षक हैं।

(2) वीएसटी टीलर्स एंड टैक्टर्स खरीदें, लक्ष्य 2150 रुपए

  • बजट में एग्रीकल्चर सेक्टर को ज्यादा पैसा मिलेगा जिससे वीएसटी टाइलर्स को फायदा मिल सकता है। कंपनी पर कोई कर्ज नहीं है। 27 फीसदी RoCE आकर्षक है और वैल्युएशंस भी अच्छे हैं।

(3) रैमको सीमेंट खरीदें, लक्ष्य 680 रुपए

  • ब्रोकरेज हाउस जियोजित बीएनपी के मुताबिक इस बार के बजट में सरकार का फोकस रोड सेक्टर पर फोकस होगा, बाकी कंपनियों के मुकाबले रैमको सीमेंट के फाइनेंशियल बेहतर हैं। कैप्टिव पावर प्लांट में निवेश से कंपनी को फायदा होगा।

(4) प्रेस्टीज एस्टेट्स खरीदें, लक्ष्य 235 रुपए

  • अफॉर्डेबल हाउसिंग, हाउसिंग-फॉर-ऑल पर बजट में फोकस होगा जिससे प्रेस्टीज एस्टेट्स को फायदा होगा। प्रेस्टीज एस्टेट्स रियल्टी सेक्टर में पसंदीदा शेयर है। मांग सुधरने से कंपनी को सबसे ज्यादा फायदा होगा।

(5) स्टरलाइट टेक खरीदें, लक्ष्य 160 रुपए

  • मनीलिशियल कैपिटल के अविनाश गोरक्षकर का कहना है डिजिटल इंडिया पर फोकस से स्टरलाइट टेक को फायदा होगा। कंपनी की ऑर्डरबुक भी मजबूत है। सरकार की स्मार्ट सिटी जैसी स्कीम का फायदा कंपनी को मिलेगा।
Web Title: #Budget2017: ये हैं टॉप-5 बजट स्टॉक पिक, बड़े रिटर्न की उम्मीद