Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. रिलायंस इंडस्ट्री के बाद टाटा ग्रुप...

रिलायंस इंडस्ट्री के बाद टाटा ग्रुप की कंपनी TCS ने रचा इतिहास, 6 लाख करोड़ के पार हुआ मार्केट कैप

बुधवार को TCS के शेयर में जोरदार उछाल आया है जिस वजह से उसका मार्केट कैप 6.15 लाख करोड़ रुपए तक पहुंच गया है, रिलायंस इंडस्ट्री के बाद वह दूसरी कंपनी है जिसका मार्केट कैप इस स्तर के पार गया है

Manoj Kumar
Reported by: Manoj Kumar 24 Jan 2018, 12:34:13 IST

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री के बाद टाटा ग्रुप की कंपनी TCS ने भी इतिहास रच दिया है। TCS देश की ऐसी दूसरी कंपनी बन गई है जिसका मार्केट कैप 6 लाख करोड़ रुपए के पार हो गया हो। बुधवार को TCS के शेयर में जोरदार उछाल आया है जिस वजह से उसका मार्केट कैप 6.15 लाख करोड़ रुपए तक पहुंच गया है। कंपनी के शेयर ने बुधवार को 3254 रुपए की नई ऊंचाई को छुआ है।

वहीं रिलायंस इंडस्ट्री के मार्केट कैप की बात करें तो उसका मार्केट कैप भी लगभग इसी स्तर के करीब है। मंगलवार को रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर ने नई रिकॉर्ड ऊंचाई 990 को छुआ था लेकिन आज कंपनी का शेयर घटकर 965 रुपए के करीब आ गया है।

शेयर बाजार की बात करें तो इसमें रिकॉर्ड तोड़ने का सिलसिला बना हुआ है, बुधवार को सेंसेक्स और निफ्टी ने नई रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ है, सेंसेक्स ने 36,268.19 का नया रिकॉर्ड बनाया है वहीं निफ्टी ने 11,110.10 की नई रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ है। शेयर बाजार में आई आईटी और फार्मा सेक्टर की कंपनियों में सबसे ज्यादा तेजी देखने को मिल रही है। निफ्टी पर सबसे ज्यादा बढ़ने वाली कंपनियों में TCS, HCL टेक, डॉ रेड्डी और गेल हैं। 

Web Title: TCS become 2nd company with Rs 6 lakh crore market cap after Reliance Industries