Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. हफ्ते के आखिरी दिन भी बाजारों...

हफ्ते के आखिरी दिन भी बाजारों में जोरदार तेजी, सेंसेक्‍स 165 और निफ्टी 30 अंक ऊपर

गुरुवार को अपने उच्‍चतम स्‍तर पर पहुंचने के बाद शुक्रवार को भी शेयर बाजार में तेजी देखी जा रही है।

Sachin Chaturvedi
Written by: Sachin Chaturvedi 13 Jul 2018, 10:44:43 IST

नई दिल्‍ली। गुरुवार को अपने उच्‍चतम स्‍तर पर पहुंचने के बाद शुक्रवार को भी शेयर बाजार में तेजी देखी जा रही है। महंगाई और आईआईपी के खराब आंकड़ों के बावजूद बाजार में सकारात्‍मक शुरुआत देखने को मिली। फिलहाल (सुबह 9.35 बजे) बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्‍स 164 अंकों की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी भी 34 अंकों की तेजी के साथ 11068 अंकों पर ट्रेड कर रहा है। निफ्टी अपने उच्‍चतम स्‍तर से अभी भी 100 अंक से ज्‍यादा पीछे है।

आज बाजार में सबसे तेजी से बढ़ने वाले शेयरों की बात करें तो यहां पर एम्‍फेसिस का शेयर सबसे आगे है। यह शेयर फिलहाल 3.45 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं विप्रो, सद्भाव इंजीनियरिंग, फोर्टिस हेल्‍थ केयर के शेयर 3 फीसदी से ज्‍यादा की तेजी दिखा रहे हैं। इसके अलावा वक्रांगी का शेयर भी करीब ढाई फीसदी ऊपर है।

गिरावट वाले शेयरों की बात करें तो बीएससी पर सबसे खराब प्रदर्शन आईडीबीआई बैंक का है। यह शेयर करीब साढ़े पांच फीसदी टूट चुका है। इसके अलावा कर्नाटक बैंक भी 5 फीसदी टूट चुका है। वहीं भारतीय इंफ्राटेल, गुजरात नर्मदा और सायंट के शेयर 3 फीसदी से ज्‍यादा गिर चुके हैं।