Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. 35000 के पार जाकर सेंसेक्स ने...

35000 के पार जाकर सेंसेक्स ने बनाया नया रिकॉर्ड, PSU बैंक और IT शेयरों में दिखी जबरदस्त खरीदारी

मोदी सरकार के कार्यकाल में सेंसेक्स में 10000 प्वाइंट से ज्यादा का उछाल आ चुका है, प्रदानमंत्री मोदी ने जब पदभार संभाला था तो सेंसेक्स 24,716 प्वाइंट पर था।

Reported by: Manoj Kumar 17 Jan 2018, 15:34:39 IST
Manoj Kumar

नई दिल्ली। भारतीय शेयर बाजार ने बुधवार को पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए नई बुलंदियों को हासिल कर लिया है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का 30 सबसे बड़ी कंपनियों वाला इंडेक्स सेंसेक्‍स 35,000 के स्तर को पार कर गया है। सेंसेक्स ने आज 35,002.78 की रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ है। शेयर बाजार में सरकारी बैंक और आईटी कंपनियों के शेयरों में सबसे ज्यादा खरीदारी देखने को मिली है जिस वजह से बाजार नया रिकॉर्ड बनाने में कामयाब हुआ है। मोदी सरकार के कार्यकाल में सेंसेक्स में 10000 प्वाइंट से ज्यादा का उछाल आ चुका है, प्रधाननमंत्री मोदी ने जब पदभार संभाला था तो सेंसेक्स 24,716 अंकों पर था।

SBI के शेयर में सबसे ज्यादा तेजी

निफ्टी पर सबसे ज्यादा तेजी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के शेयरों में देखने को मिल रही है। SBI का शेयर फिर से 300 रुपए के स्तर को पार कर चुका है। SBI के अलावा अरविंदो फार्मा, इंफोसिस, अडानी पोर्ट्स, एक्सिस बैंक, यश बैंक और आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों मे ज्यादा तेजी है।

आईटी कंपनियों के शेयर भी तेज

रुपए की कमजोरी की वजह से आईटी सेक्टर की कंपनियों में भी जबरदस्त खरीदारी देखने को मिल रही है। निफ्टी की 50 में से करीब 30 कंपनियों के शेयरों में तेजी है और 20 कंपनियों के शेयर लाल निशान के साथ कारोबार कर रहे हैं।

​इन नतीजों पर नजर

इस बीच शेयर बाजार नजर इस हफ्ते आने वाले कई बड़ी कंपनियों के तिमाही नतीजों पर टिकी हुई है। इस हफ्ते शेयर बाजार में लिस्ट सबसे बड़ी कंपनियों के तिमाही नतीजे घोषित होंगे, आज 17 जनवरी को अडानी पावर और हिंदुस्तान युनिलीवर के नतीजे आएंगे, इसके बाद 18 जनवरी को अडानी पोर्ट्स, भारती एयरटेल और यश बैंक के नतीजे घोषित होंगे। 19 जनवरी शुक्रवार को तो रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी बैंक, आईटीसी और कोटक महिंद्रा बैंक के नतीजे आएंगे। इन तमाम कंपनियों के नतीजे आगे चलकर शेयर बाजार की चाल को प्रभावित कर सकते हैं।