Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. ऑटो बिक्री बढ़ने से शेयर बाजार...

ऑटो बिक्री बढ़ने से शेयर बाजार ने पकड़ी रफ्तार, सेंसेक्स 3 महीने की ऊंचाई पर

शेयर बाजार में आज सबसे ज्यादा मजबूती ऑटो सेक्टर में देखी जा रही है, अप्रैल के दौरान ऑटो कंपनियों की बिक्री में शानदार बढ़ोतरी हुई है जिस वजह से आज सभी ऑटो कंपनियों के शेयरों में मजबूती देखी जा रही है

Manoj Kumar
Reported by: Manoj Kumar 02 May 2018, 9:41:07 IST

नई दिल्ली। अप्रैल के दौरान ऑटो कंपनियों के शानदार बिक्री आंकड़ों की बदौलत भारतीय शेयर बाजार में आज फिर से खरीदारी देखी जा रही है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी बढ़त के साथ खुले हैं, सेंसेक्स ने शुरुआती कारोबार में 35357.15 का ऊपरी स्तर छुआ है जो 2 फरवरी के बाद यानि 3 महीने में सबसे ऊपरी स्तर है। निफ्टी की बात करें तो उसने भी शुरुआती कारोबार में 3 महीने की ऊंचाई 10784.85 को छुआ है। फिलहाल सेंसेक्स 69.08 प्वाइंट की बढ़त के साथ 35229.44 और निफ्टी 13.75 प्वाइंट की बढ़त के साथ 10753.10 पर कारोबार कर रहा है।

शेयर बाजार में आज सबसे ज्यादा मजबूती ऑटो सेक्टर में देखी जा रही है, अप्रैल के दौरान ऑटो कंपनियों की बिक्री में शानदार बढ़ोतरी हुई है जिस वजह से आज सभी ऑटो कंपनियों के शेयरों में मजबूती देखी जा रही है। निफ्टी पर सबसे ज्यादा बढ़ने वाली कंपनियों में ऑटो कंपनियों के ही शेयर हैं, बजाज ऑटो, टाटा मोटर्स और मारुति के शेयरों में सबसे ज्यादा बढ़त देखी जा रही है।

ऑटो कंपनियों के अलावा आज शेयर बाजार में मीडिया और प्राइवेट बैंक शेयरों में भी अच्छी बढ़त है, कोटक महिंद्रा बैंक और जी एंटरटेनमेंट बैंक के शेयरों में खरीदारी देखी जा रही है। बाजार में ज्यादातर कंपनियों में बढ़त के बावजूद कई कंपनियां ऐसी हैं जिनके शेयरों में नरमी है, घटने वाली कंपनियों में आईटी और मेटल कंपनियां आग हैं।