Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Right Time: इन कंपनियों का मुनाफा...

Right Time: इन कंपनियों का मुनाफा 7 गुना तक बढ़ने की उम्मीद, शेयरों में आएगी जोरदार तेजी

माना जा रहा है कि भारत सीट्स, आरे ड्रग्स, इंटरनेशनल पेपर, एल्मबिक लिमिटेड और केनरा बैंक का मुनाफा 700 फीसदी यानी 7 गुना तक बढ़ सकता है।

Ankit Tyagi
Ankit Tyagi 13 Jan 2017, 7:52:20 IST

नई दिल्ली। अक्टूबर-दिसंबर तिमाही के नतीजों का सीजन जारी है। अभी तक आए बड़ी कंपनियों के नतीजे अनुमान से बेहतर रहे है। माना जा रहा है कि भारत सीट्स, आरे ड्रग्स, इंटरनेशनल पेपर, एल्मबिक लिमिटेड और केनरा बैंक का मुनाफा 700 फीसदी यानी 7 गुना तक बढ़ सकता है। इसीलिए आने वाले दिनों में ये शेयर जोरदार तेजी दिखा सकते है।

यह भी पढ़े: महज 5 दिन में इन शेयरों ने दिया 32 फीसदी तक का बड़ा रिटर्न, आपके पास अभी भी है मौका

(1) केनरा बैंक

  • ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल की रिपोर्ट के मुताबिक केनरा बैंक का अक्टूबर-दिसंबर मुनाफा 386 फीसदी बढ़ने का अनुमान है।
  • रिपोर्ट्स में कहा है गया है कि नोटबंदी के बाद बड़ी तादाद में हुए जमा हुए कैश डिपॉजिट का फायदा मिलेगा। साथ ही, बैंक को अक्टूबर-दिसंबर में ट्रेजरी गेन मिला है। इसका असर भी नतीजों पर देखने को मिलेगा।
  • एक्सपर्ट्स का मानना है कि शेयर पर 260 रुपए का स्टॉपलॉस लगाकर 300 रुपए के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है। आपको बता दें कि 20 जनवरी को केनरा बैंक के अक्टूबर-दिसंबर तिमाही नतीजे जारी होंगे।

यह भी पढ़े : अगले 3 महीने में आएंगे 15 हजार करोड़ रुपए के IPO, आप भी उठा सकते हैं फायदा

(2) भारत सीट्स

  • कंपनी के अक्टूबर-दिसंबर नतीजे काफी बेहतर रहने का अनुमान है। इस दौरान कंपनी का मुनाफा 1.18 करोड़ से बढ़कर 3 करोड़ रुपए हो सकता है।
  • रिपोर्ट्स में कहा है गया है कि कंपनी मारुति को अपने प्रोडक्ट्स सप्लाई करती है। नोटबंदी के समय मारुति की सेल्स पर कोई खास असर नहीं हुआ है। लिहाजा कंपनी के प्रॉफिट में जोरदार ग्रोथ देखने को मिल सकती है।
  • मायस्टॉकरिसर्च के हेड लोकेश उप्पल का कहना है कि शेयर में 55 रुपए का स्टॉपलॉस लगाकर 70 रुपए के लिए खरीदारी की जा सकती है।

यह भी पढ़े : अब बनेगा इन हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों के शेयरों में पैसा, छोटी अवधि के लिए लगाएं दांव

(3) आरे ड्रग्स

  • ब्रोकरेज हाउस की रिपोर्ट्स में कंपनी के मनाफे में 700-800 फीसदी तक की ग्रोथ का अनुमान लगाया है।
  • रिपोर्ट्स में कहा गया है कि रुपए में कमजोरी का फायदा कंपनी को मिलेगा। साथ ही, कंपनी का अमेरिका में खास एक्सपोजर नहीं है। लिहाजा ट्रंप की पॉलिसी का असर भी कंपनी पर नहीं होगा। इसके अलावा कंपनी ने सितंबर अंत में नई प्रोडक्शन यूनिट शुरू की है। जिससे उनकी आय में बड़ी ग्रोथ होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़े: Best Way: 100 रुपए से सस्ते इन शेयरों में बड़े रिटर्न की उम्मीद, इन्वेस्टर्स उठाएं फायदा

 (4) इंटरनेशनल पेपर

  • ब्रोकरेज हाउस ने इंटरनेशनल पेपर में के मुनाफे में अच्छी ग्रोथ की उम्मीद है। कंपनी इस तिमाही में घाटे से मुनाफे में लौट सकती है।
  • रिपोर्ट्स के मुताबिक जुलाई-सितंबर तिमाही में कंपनी के मुनाफे पर प्लांट में हुई हड़ताल का असर देखने को मिला था। लेकिन हाल में कंपनी ने पेपर के दाम बढ़ाए है। जिससे कंपनी के मुनाफे में लौटने की उम्मीद है।

यह भी पढ़े: हर महीने 500 रुपए लगाकर ऐसे बन सकते हैं करोड़पति, बस करना होगा ये आसान काम

(5) एलेम्बिक लिमिटेड

  • फार्मा की इस कंपनी को कई बड़े ब्रोकरेज हाउस ने बड़ी ग्रोथ की संभावनाएं जताई है। माना जा रहा है कि अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में कंपनी अच्छे नतीजों का ऐलान कर सकती है।
  • कंपनी का डॉमेस्टिक पोर्टफोलियो काफी स्ट्रॉन्ग है। साथ ही, घरेलू स्तर पर बढ़ती डिमांड का फायदा भी कंपनी को मिल रहा है।

डिस्केलमर: शेयर बाजार में निवेश करने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की राय अवश्य लें। यह शेयर्स, ब्रोकरेज हाउस और बाजार के विशेषज्ञों की राय पर बताए गए है। paisa.khabarindiatv.com किसी भी शेयर पर अपनी कोई राय नहीं रखता है।

Web Title: Right Time: इन कंपनियों का मुनाफा 7 गुना तक बढ़ने की उम्मीद