Hindi News पैसा बाजार सोने के भाव में नहीं हुआ कोई बदलाव, लेकिन चांदी हो गई 150 रुपए सस्ती

सोने के भाव में नहीं हुआ कोई बदलाव, लेकिन चांदी हो गई 150 रुपए सस्ती

सोमवार को दिल्ली सर्राफ बाजार में सोने की कीमतों में किसी तरह का बदलाव देखने को नहीं मिला है, लेकिन चांदी की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है

Gold prices on Monday- India TV Paisa No change in Gold prices on Monday

नई दिल्ली। विदेशी बाजारों में नरमी के बीच उपभोक्ता उद्योग की मांग गिरने से आज सोमवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी 150 रुपये कमजोर होकर 39,500 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गयी। नरम वैश्विक संकेतों के बीच छिटपुट मांग के कारण सोना 31,450 रुपये प्रति10 ग्राम पर टिका रहा। कारोबारियों ने कहा कि स्थानीय हाजिर बाजार में सिक्का निर्माताओं तथा औद्योगिक इकाइयों की मांग कम होने से चांदी की कीमतें गिरी हैं। इसके अलावा अमेरिका में फरवरी महीने में रोजगार के उम्मीद से अधिक अवसर सृजित होने के आंकड़े के बाद स्थिर डॉलर के बीच नरम वैश्विक संकेतों ने भी धारणा प्रभावित की।

वैश्विक स्तर पर सिंगापुर में सोना0.11 फीसदी कमजोर होकर1,321.70 डॉलर प्रति औंस पर आ गया। चांदी भी0.24 प्रतिशत गिरकर16.53 डॉलर प्रति औंस पर आ गयी। स्थानीय सर्राफा बाजार में चांदी हाजिर150 रुपये टूटकर39,500 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गयी। साप्ताहिक आपूर्ति वाली चांदी भी70 रुपये नरम होकर38,875 रुपये प्रति किलोग्राम बोली गयी। हालांकि चांदी के सिक्के पुराने स्तर पर ही टिके रहे। सिक्का लिवाली74 हजार रुपये तथा सिक्का बिकवाली75 हजार रुपये प्रति सैकड़ा रहे।

Latest Business News