Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. शेयर बाजार में शुरुआती तेजी बरकरार,...

शेयर बाजार में शुरुआती तेजी बरकरार, सेंसेक्स ने लगाई सेंचुरी, निफ्टी 8400 के पार पहुंचा

BSE का इंडेक्स सेंसेक्स (9:50 AM) 100 अंक बढ़कर 27217 पर पहुंच गया है। वहीं, NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 35 अंक बढ़कर 8426 पर है।

Ankit Tyagi
Ankit Tyagi 24 Jan 2017, 10:02:03 IST

नई दिल्ली। मंगलवार के कारोबारी सत्र में घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत मजबूती के साथ हुई है। बैंकिंग शेयरों में खरीदारी लौटने से दोनों प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स तेजी के साथ कारोबार कर रहे है। फिलहाल BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स फिलहाल (9:50 AM) 100 अंक बढ़कर 27217 पर पहुंच गया है। वहीं, NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 35 अंक बढ़कर 8426 पर है।

यह भी पढ़े: पेट्रोल पंपों पर कार्ड पेमेंट से छूट 31 मार्च के बाद भी रह सकता है जारी, RBI कर रहा है विचार

मिडकैप शेयरों में तेजी का रुझान

  • शुरुआती कारोबार में दिग्गज शेयरों के साथ ही मिड और स्मॉल कैप शेयरों में भी अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.5 फीसदी और स्मॉलकैप इंडेक्स 0.4 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है।

यह भी पढ़े:  क्‍या आप खरीदना चाहते हैं कार? इन पांच तरीकों से आप अपनी EMI को कर सकते हैं कम

सेक्टर इंडेक्स का हाल

  • बैंकिंग शेयरों में भी अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है जिसके चलते बैंक निफ्टी 0.8 फीसदी की बढ़त के साथ 18990 के स्तर के ऊपर दिख रहा है।
  • बीएसई का ऑयल एंड गैस इंडेक्स 0.9 फीसदी की जोरदार मजबूती के साथ कारोबार कर रहा है।
  • शुरुआती कारोबार में निफ्टी के फार्मा, मेटल, ऑटो और रियल्टी इंडेक्स में सबसे ज्यादा बढ़त देखने को मिल रही है।
  • निफ्टी का फार्मा इंडेक्स 0.8 फीसदी, मेटल इंडेक्स 0.8 फीसदी, ऑटो इंडेक्स 0.5 फीसदी और रियल्टी इंडेक्स 0.5 फीसदी की मजबूती के साथ कारोबार कर रहा है।
  • हालांकि कारोबार के इस दौरान निफ्टी के आईटी और एफएमसीजी इंडेक्स में सबसे ज्यादा कमजोरी देखने को मिल रही है। निफ्टी के आईटी इंडेक्स 0.4 फीसदी और एफएमसीजी इंडेक्स 0.3 फीसदी गिरावट के साथ कारोबार करते नजर आ रहे हैं।

अब क्या करें निवेशक

मायस्टॉकरिसर्च के हेड लोकेश उप्पल का कहना है कि नोटबंदी का असर अभी भी कुछ हद तक अभी भी बना हुआ है। जिसके चलते एचयूएल में अगर मौजूदा स्तर से थोड़ी गिरावट देखी जाती है तो इसमें खरीदारी का बेहतर मौका है और कहीं ना कहीं बजट के चलते रुलर मार्केट को जिस तरह से फायदा मिल सकता है और सरकार कंज्यूमर सेपेडिंग को बढ़ावा दे सकती है उस लिहाज एचयूएल काफी अच्छा है। लिहाजा गिरावट पर खरीदारी करें और मौजूदा निवेशक इसमें बने रहें।

Web Title: शेयर बाजार में शुरुआती तेजी बरकरार, सेंसेक्स ने लगाई सेंचुरी