Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. लगातार दूसरे दिन शेयर बाजार सपाट...

लगातार दूसरे दिन शेयर बाजार सपाट होकर बंद, तिमाही नतीजों से पहले शांत है बाजार

जिन कंपनियों के शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी देखने को मिली है उनमें अडानी पोर्ट्स, लार्सन एंड टूब्रो, हिंडाल्को, आईसीआईसीआई बैंक, अंबूजा सीमेंट सबसे आगे रहे

Reported by: Manoj Kumar 03 Jan 2018, 15:50:22 IST
Manoj Kumar

नई दिल्ली। तिमाही नतीजों से पहले भारतीय शेयर बाजार में स्थिरता भरा करोबार देखने को मिल रहा है, बुधवार को लगातार दूसरे दिन सेंसेक्स और निफ्टी सपाट होकर बंद हुए हैं। बाजार बंद होने के समय सेंसेक्स 33793.38 और निफ्टी 10,443.20 के स्तर पर था। हालांकि कई सेक्टर इंडेक्स में बुधवार को काफी उतार-चढ़ाव देखा गया है। मेटल, एफएमसीजी और रियलिटी इंडेक्स में खरीदारी देखने को मिली है जबकि ऑटो और फार्मा इंडेक्स में बिकवाली आई है। निफ्टी की 28 कंपनियों में खरीदारी देखी गई है जबकि 22 कंपनियों के शेयर लाल निशान के साथ बंद हुए हैं।

निफ्टी पर जिन कंपनियों के शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी देखने को मिली है उनमें अडानी पोर्ट्स, लार्सन एंड टूब्रो, हिंडाल्को, आईसीआईसीआई बैंक, अंबूजा सीमेंट, यश बैंक, वेदांत और अल्ट्राटेक सीमेंट सबसे आगे रहे। घटने वाली कंपनियों में डॉ रेड्डी, विप्रो, बजाज ऑटो, ओएनजीसी, मारुती और टाटा मोटर्स के शेयर आगे रहे। रुपए की मजबूती की वजह से फार्मा और आईटी कंपनियों पर दबाव दिखा है।

शेयर बाजार में लिस्ट सभी कंपनियों के तिमाही नतीजे आना शुरू हो गए हैं, बाजार की नजर तिमाही नतीजों पर टिकी हुई है, कई बड़ी कंपनियों के नतीजे अगले हफ्ते आएंगे, उन नतीजों से पहले बाजार में स्थिरता के साथ कारोबार हो रहा है।