Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. शेयर बाजार का एक और ब्‍लैक...

शेयर बाजार का एक और ब्‍लैक फ्राइडे, 500 अंक टूटा सेंसेक्‍स

हफ्ते के आखिरी दिन भारतीय शेयर बाजार में भारी गिरावट दर्ज की गई है। शुक्रवार को चौतरफा बिकवाली के दबाव में बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्‍स 509 अंक टूट गया।

Written by: Sachin Chaturvedi 16 Mar 2018, 16:04:55 IST
Sachin Chaturvedi

नई दिल्‍ली। हफ्ते के आखिरी दिन भारतीय शेयर बाजार में भारी गिरावट दर्ज की गई है। शुक्रवार को चौतरफा बिकवाली के दबाव में बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्‍स 509 अंक टूट गया। वहीं निफ्टी ने भी आज 10200 का अहम स्‍तर तोड़ दिया। सेंसेक्‍स शुक्रवार को 506 अंकों की गिरावट के साथ 33176 अंकों पर बंद हुआ। वहीं दूसरी ओर नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी में भी 165 अंकों की गिरावट दर्ज की गई और यह आज 10195 अंकों पर बंद हुआ।

आज के कारोबार में एफएमसीजी, मेटल, बैंकिंग, आईटी, फार्मा, रियल्टी और ऑयल एंड गैस स्टॉक्स पर सबसे ज्‍यादा दबाव दिखाई दिया। ओएनजीसी, एसबीआई, रिलायंस इंडस्ट्रीज, इंफोसिस, टीसीएस, एचडीएफसी, आईटीसी, एचडीएफसी बैंक और मारुति में बड़ी गिरावट देखने को मिली।

आज सबसे ज्‍यादा लुढ़कने वाले शेयरों में सबसे आगे रहा क्‍वालिटी का शेयर जिसमें आज 7 फीसदी से भी ज्‍यादा की गिरावट दर्ज की गई। इसके अलावा एनआईआईटी टेक्‍नोलॉजीज़ का शेयर भी 6 फीसदी से ज्‍यादा टूटा। कॉक्‍स एंड किंग का शेयर 5.81 फीसदी और बॉम्‍बे बर्मा का शेयर 5.58 फीसदी टूटा। वहीं सबसे ज्‍यादा चढ़ने वाले शेयरों में जयप्रकाश एसोसिएट का शेयर रहा। जिसमें 9 फीसदी से ज्‍यादा की तेजी देखी गई।