Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. भारत में सैमसंग को पछाड़ने के...

भारत में सैमसंग को पछाड़ने के बाद अब शाओमी करने जा रही है अमेरिका में प्रवेश, एप्‍पल को देगी कड़ी टक्‍कर

भारत और दक्षिण पूर्व एशिया जैसे विकासशील बाजारों में सफलता के झंडे गाड़ने के बाद पश्चिमी यूरोप में अपने कारोबार का विस्‍तार करते हुए शाओमी ने अब अमेरिकी बाजार में भी प्रवेश करने की योजना बनाई है।

Edited by: Abhishek Shrivastava 06 Mar 2018, 19:32:06 IST
Abhishek Shrivastava

नई दिल्‍ली। भारत और दक्षिण पूर्व एशिया जैसे विकासशील बाजारों में सफलता के झंडे गाड़ने के बाद पश्चिमी यूरोप में अपने कारोबार का विस्‍तार करते हुए शाओमी ने अब अमेरिकी बाजार में भी प्रवेश करने की योजना बनाई है। वॉल स्‍ट्रीट जनरल की रिपोर्ट में शाओमी की अध्‍यक्ष ली जून के हवाले से कहा गया है कि कंपनी हमेशा से ही अमेरिकी बाजार में प्रवेश करने पर विचार कर रही थी।

जून ने कहा कि 2018 के अंत तक या 2019 की शुरुआत में शाओमी अमेरिकी बाजार में प्रवेश करने की योजना पर काम कर रही है। शाओमी ने भारत में तेजी से विकास किया है। भारतीय स्‍मार्टफोन बाजार हाल ही में अमेरिकी बाजार को पीछे छोड़ते हुए चीन के बाद दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा बाजार बन गया है।  

इंटरनेशनल डाटा कॉरपोरेशन (आईडीसी) के अनुसार, भारत में शाओमी दक्षिण कोरियाई दिग्‍गज सैमसंग के साथ शीर्ष स्‍थान पर है, जिसकी बाजार हिस्‍सेदारी वर्ष 2017 की तीसरी तिमाही में 23.5 प्रतिशत थी। चौथी तिमाही में शाओमी 26.8 प्रतिशत बाजार हिस्‍सेदारी के साथ स्‍पष्‍ट रूप से शीर्ष पर पहुंच गई, जबकि सैमसंग 24.2 प्रतिशत बाजार हिस्‍सेदारी के साथ दूसरे स्‍थान पर रही।

वेबसाइट द वर्ज की रिपोर्ट में कहा गया है कि शाओमी अमेरिकी बाजारों में पहले से ही अपने कई उत्‍पाद बेच रही है, जिसमें वह वॉलमार्ट स्‍टोर के जरिये देशभर में एंड्रॉयड टीवी, सेट-टॉप बॉक्‍स, एमआई टीवी की बिक्री करती है।