Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Xiaomi ने भारतीय स्मार्टफोन बाजार और...

Xiaomi ने भारतीय स्मार्टफोन बाजार और मजबूत की पकड़, दिसंबर तिमाही में 26.8 प्रतिशत हिस्सेदारी

दूसरे नंबर पर पहुंच चुकी Samsung की भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में अब 24.2 प्रतिशत हिस्सेदारी बची है। वहीं तीसरे स्थान पर 6.5 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ दूसरी चायनीज कंपनी Vivo है

Reported by: Manoj Kumar 13 Feb 2018, 16:29:05 IST
Manoj Kumar

नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने भारतीय स्मार्टफोन मार्केट पर अपनी पकड़ और भी मजबूत कर ली है। दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung को दूसरे स्थान पर धकेलने के बाद Xiaomi ने भारतीय मार्केट में अपनी हिस्सेदारी को बढ़ाया है। Xiaomi की वाइस प्रेसिडेंट मनु कुमार जैन ने अपने ट्विटर हेंडल से बताया कि दिसंबर तिमाही के दौरान भारत के स्मार्टफोन बाजार पर उनकी 26.8 प्रतिशत हिस्सेदारी रही है और यह भारत में नंबर वन स्मार्टफोन कंपनी बनी हुई है।

दूसरे नंबर पर पहुंच चुकी Samsung की भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में अब 24.2 प्रतिशत हिस्सेदारी बची है। वहीं तीसरे स्थान पर 6.5 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ दूसरी चायनीज कंपनी Vivo और चौथे स्थान पर 5.6 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ Lenovo है। अन्य मोबाइल कंपनियों की 36.8 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

Xiaomi बुधवार को वेलेंटाइनडे के मौके पर भारत में Redmi Note 5 लॉन्च करने जा रही है। इस लॉन्च से पहले ही कंपनी भारतीय बाजार पर अपनी पकड़ मजबूत कर चुकी है और नए लॉन्च से उसकी ग्रोथ और भी तेज हो सकती है।