Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. शाओमी ने घटा दिए मी मिक्‍स...

शाओमी ने घटा दिए मी मिक्‍स 2 के दाम, लॉन्‍चिंग के बाद से 5000 रुपए सस्‍ता हुआ ये फोन

शाओमी का बेज़ल लैस डिस्‍प्‍ले वाला फोन मी मिक्‍स 2 खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्‍छी खबर है। शाओमी ने अपने इस फ्लैगशिप स्‍मार्टफोन की कीमतों में बड़ी कटौती की घोषणा की है।

Written by: Sachin Chaturvedi 18 May 2018, 15:41:52 IST
Sachin Chaturvedi

नई दिल्‍ली। शाओमी का बेज़ल लैस डिस्‍प्‍ले वाला फोन मी मिक्‍स 2 खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्‍छी खबर है। शाओमी ने अपने इस फ्लैगशिप स्‍मार्टफोन की कीमतों में बड़ी कटौती की घोषणा की है। अब कंपनी ने इस फोन के दाम 2000 रुपए कम कर दिए हैं। माना जा रहा है कि यह कटौती स्‍थाई है और आगे से यह फोन इसी कीमत पर ही मिलेगा। कटौती के बाद यह फोन 29999 रुपए में उपलब्‍ध हो गया है।

आपको बता दें कि शाओमी ने मी मिक्‍स 2 स्‍मार्टफोन को पिछले साल अक्टूबर में लॉन्‍च किया था। लॉन्‍चिंग के वक्‍त शाओमी मी मिक्स 2 स्‍मार्टफोन की कीमत 35,999 रुपए रखी गई थी। लेकिन इसी साल जनवरी में इसकी कीमत में घटा दी गई थी। इसके बाद यह फोन 32000 रुपए में उपलब्‍ध हो गया था। अब एक बार फिर सके कंपनी ने इसकी कीमतें घटाई हैं। ताजा कटौती के बाद यह फोन 29,999 रुपए में उपलब्‍ध हो गया है। अब नई कीमत के साथ यह फोन मी डॉट कॉम, Mi होम और फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है।

स्पेसिफिकेशंस पर गौर करें तो इसमें 5.99-इंच का सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्क्रीन रेज्योलेशन 2160 x 1080 पिक्सल का है। इसका स्क्रीन असपैक्ट रेशियो 18:9 का है, यानि कि यह एक बेजल लैस डिस्प्ले वाला फोन है। फोन में 2.45GHz ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन प्रोसेसर दिया गया है। यह डुअल सिम वाला स्मार्टफोन है। जिसमें कंपनी का MIUI 9 ऑपरेटिंग सिस्‍टम दिया गया है।

कैमरा फीचर पर गौर करें तो इस फोन में 12-मेगापिक्सल का ऑटोफोकस रियर कैमरा डुअल टोन LED फ्लैश के साथ है। सेल्‍फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5-मेगापिक्सल का ऑटोफोकस फ्रंट कैमरा दिया गया है। पावर बैकअप के लिए इसमें 3400 एमएएच की बैटरी दी गई है जो क्विक चार्ज 3.0 फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इस डिवाइस में फिंगरप्रिंट स्कैनर पीछे कैमरा के नीचे दिया गया है।