Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. व्‍हाट्सएप पर जल्‍द ही मिलेगा ग्रुप...

व्‍हाट्सएप पर जल्‍द ही मिलेगा ग्रुप कॉलिंग का फीचर, स्टीकर के साथ चैटिंग होगी और भी मजेदार

फेसबुक के स्‍वामित्‍व वाली इंस्‍टेंट मैसेजिंग सर्विस व्‍हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए खास फीचर लेकर आई है। अब दूसरी वीडियो कॉलिंग एप की तरह व्‍हाट्सएप यूजर भी ग्रुप वीडियो कॉलिंग का मजा ले सकते हैं।

Written by: Sachin Chaturvedi 02 May 2018, 15:23:20 IST
Sachin Chaturvedi

नई दिल्‍ली। फेसबुक के स्‍वामित्‍व वाली इंस्‍टेंट मैसेजिंग सर्विस व्‍हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए खास फीचर लेकर आई है। अब दूसरी वीडियो कॉलिंग एप की तरह व्‍हाट्सएप यूजर भी ग्रुप वीडियो कॉलिंग का मजा ले सकते हैं। आपको बता दें कि व्‍हाट्सएप ने वीडियो कॉलिंग का फीचर तो करीब 1 साल पहले शुरू कर दिया था, लेकिन इसमें वन-टू-वन कॉलिंग ही मिलती थी। लेकिन अब व्‍हाट्सएप यूजर भी आपस में ग्रुप वीडियो कॉलिंग का मजा ले सकते हैं। इसके अलावा अब व्‍हाट्सएप में स्‍टीकर का फीचर भी जल्‍दही मिलने वाला है। फेसबुक की ओर से यह जानकारी एनुअल डेवलपर्स कॉन्‍फ्रेंस के दौरान दी गई। इसके साथ ही मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक में भी डेटिंग सर्विस और रिमूव हिस्‍ट्री जैसे फीचर्स देने की घोषणा की है।

व्‍हाट्सएप ने नए फीचर्स के संबंध में एक ब्‍लॉग पोस्ट किया है। इसमें बताया गया है कि व्‍हाट्सएप में वॉयस और वीडियो कॉलिंग फीचर को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। जल्‍द ही इसमें ग्रुप कॉलिंग का फीचर भी जोड़ा जाएगा। साथ ही अब व्‍हाट्सएप यूजर स्‍टीकर फीचर की मदद से मजेदार चैटिंग का मजा ले सकेंगे। यहां पर हम आपको जानकारी दे दें कि व्‍हाट्सएप अपनी चैट पर किसी दूसरे डेवलपर द्वारा तैयार किया गया स्टीकर प्रयोग करेगी। इससे पहले 'हाइक' और फेसबुक मैसेंजर जैसी एप पहले से ही स्टीकर जैसे फीचर उपलब्‍ध करा रहे थे। लेकिन व्‍हाट्सएप जैसी लोकप्रिय एप में अभी तक इसकी कमी थी।

फेसबुक की एनुअल कॉन्‍फ्रेंस के दौरान फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि व्‍हाट्सएप का स्टेटस फीचर दुनियाभर में 45 करोड़ से ज्यादा यूज़र द्वारा इस्तेमाल किया जा चुका है। साथ ही व्‍हाट्सएप बिजनेस ने हाल में सर्विस टारगेटिंग बिजनेस फीचर शुरू किया है, जिसके दुनियाभर में 30 लाख से ज्यादा यूज़र हो गए हैं। कंपनी ने खुलासा किया कि व्‍हाट्सएप के ज़रिए 2 अरब से ज्यादा यूज़र हर दिन वीडियो व ऑडियो कॉल करते हैं। अब जल्‍द ही ऐसे यूजर्स को ग्रुप वीडियो कॉलिंग का फीचर मिलेगा।