A
Hindi News पैसा गैजेट वीवो 12 जून को लॉन्‍च करेगा नया स्‍मार्टफोन NEX, कीमत और फीचर हुए लीक

वीवो 12 जून को लॉन्‍च करेगा नया स्‍मार्टफोन NEX, कीमत और फीचर हुए लीक

<p>vivo nex</p>- India TV Paisa vivo nex

नई दिल्‍ली। चीनी स्‍मार्टफोन कंपनी वीवो अपना नया स्‍मार्टफोन 12 जून को लॉन्‍च करने जा रही है। यह फोन वीवो नेक्‍स के नाम से बाजार में आएगा। फोन की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह वीवो का पहला फोन होगा जिसका स्‍क्रीन टू बॉडी रेशियो 100% दिया गया है। वीवो इस स्मार्टफोन का डेमो पहले ही कर चुका है। यह APEX कॉन्सेप्ट बेस्ड फोन है। इसमें फुल स्क्रीन डिस्प्ले होगा।

वीसो नेक्‍स की लॉन्‍चिंग से पहले ही वीवो की वेबसाइट पर इसके कुछ फीचर्स लीक हो गए हैं। लीक फोटो के आधार पर कहा जा सकता है कि इस स्मार्टफोन के फ्रंट में फुल स्क्रीन डिस्प्ले दी जाएगी। यानी इसमें नॉच नहीं होगा। इस स्मार्टफोन की बॉटम चिन भी बाजार में मौजूद अन्य स्मार्टफोन से बेहद पतली होगी। इस स्मार्टफोन में एज-टू-एड डिस्प्ले दिया गया है।

वीवो के टॉप में 3.5 एमएम हेडफोन दिया जाएगा। इसके बॉटम में चार्जिंग पोर्ट और राइट कॉर्नर पर रॉकर और पावर बटन होगा। इस स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर सेंटर में दिया जाएगा। फोन में वर्टिकल ड्युल कैमरा सेटअप दिया जाएगा। कीमत की बात करें तो यह फोन 9,999 आरएमबी में लॉन्‍च किया जाएगा। जिसकी भारतीय मुद्रा में कीमत करीब 100,600 रुपए है। हालांकि माना जा रहा है कि ये कीमत सही नहीं है।

इस स्मार्टफोन में 6.59 इंच की डिस्प्ले होगा। फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया जाएगा। यह स्मार्ट 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ पेश होगा। पावर बैकअप के लिए इसमें 4,000mAh की बैटरी दी जाएगी। वीवो नेक्‍स में 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर दिया जाएगा। इस स्मार्टफोन में सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जाएगा।

Latest Business News