A
Hindi News पैसा गैजेट भारतीय कंपनी वीवा ने लॉन्‍च किया फीचर फोन वीवा वी1, कीमत मात्र 349 रुपए

भारतीय कंपनी वीवा ने लॉन्‍च किया फीचर फोन वीवा वी1, कीमत मात्र 349 रुपए

आप यदि कहा जाए कि बाजार में एक ऐसा फोन आ गया है जिसकी कीमत आपके मंथली रिचार्ज से भी कम है तो शायद आप यकीन नहीं करेंगे।

Viva V1- India TV Paisa Image Source : PTI Viva V1

नई दिल्‍ली। आप यदि कहा जाए कि बाजार में एक ऐसा फोन आ गया है जिसकी कीमत आपके मंथली रिचार्ज से भी कम है तो शायद आप यकीन नहीं करेंगे। लेकिन यह सच है। मोबाइल फोन निर्माता कंपनी वीवा ने भारत में एक फीचर फोन पेश किया है। जिसकी कीमत 349 रुपए है। कंपनी ने इस फोन का नाम वीवा वी1 रखा है। फोन की बिक्री के लिए कंपनी ने ई-कॉमर्स वेबसाइट शॉपक्लूज से करार किया है। यह फोन शॉपक्‍लूज़ पर उपलब्‍ध है।

फोन के स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो वीवा वी1 में 1.44 इंच का मोनोक्रोम डिस्प्ले और कीपैड दिया गया है। फोन के डिस्प्ले में ऐसी तकनीक का इस्‍तेमाल किया गया है जिससे दिन में किसी भी वक्त स्क्रीन स्पष्ट दिखाई देती है। इसके अलावा वीवा वी1 को वाइब्रेटर, एफएम रेडियो, टॉर्च और 650 एमएएच की बैटरी से लैस किया गया है। फोन में आपको स्‍नेक गेम भी मिलेगा, जिसे शायद आपने नोकिया के स्‍मार्टफोन में खेला होगा।

वीवा वी1 सिंगल सिम 2जी नेटवर्क को सपोर्ट करता है। एसएमएस, फोनबुक, कैल्कुलेटर, कैलेंडर जैसे तमाम विकल्प आपको इसमें मिल जाएंगे। कंपनी का कहना है कि वीवा वी1 भारत में निर्मित एक देशी कंपनी का प्रोडक्ट है। यह फोन ब्लू और ऑरेंज रंग में उपलब्ध है। वीवा वी1 खरीदने के साथ ही आपको 1 साल की वारंटी भी मिलेगी।

Latest Business News