Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. टाटा कम्युनिकेशन के साथ मिलकर Omate...

टाटा कम्युनिकेशन के साथ मिलकर Omate बच्चों के लिए लाएगी स्मार्टवॉच, जानिए इसके फीचर्स और कीमत

omate की वेबसाइट पर अप्रैल से Omate x Nanoblock की प्री बुकिंग शुरू हो जाएगी, यह घड़ी बच्चों से स्मार्टफोन की आदत छुड़ाने में मदद कर सकती है

Reported by: Manoj Kumar 13 Feb 2018, 15:41:39 IST
Manoj Kumar

नई दिल्ली। घड़ियां और दूसरे वियरेबल गैजेट्स बनाने वाली कंपनी Omate ने डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी टाटा कम्युनिकेशन के साथ मिलकर बच्चों के लिए स्मार्टवॉच लॉन्च करने की योजना बनाई है। बच्चों के लिए लॉन्च की जा रही Omate x Nanoblock में टाटा कम्युनिकेशन की सिम लगी हुई है। इस स्मार्टवॉच के साथ बच्चों के साथ आसानी से संपर्क किया जा सकता है और स्मार्टवॉच बच्चों की मोबाइल फोन की आदत छुड़ाने में मदद कर सकती है।

Omate x Nanoblock के फीचर्स

टाटा कम्युनिकेशन की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक Omate x Nanoblock में टू वे चैट सेवा दी गई है, एप्लिकेशन की मदद से इसे आसानी से लोकेट किया जा सकता है। इसके अलावा अलार्म, पीडोमीटर, स्टॉपवॉच, फ्रंट सेल्फी कैमरा, फोटो गैलरी, यूएसबी डाटा ट्रांस्फर के साथ मैग्नेटिक चार्जर, 100 एमबी का सिम कार्ड और एक्सक्लूसिव नैनोब्लॉक स्ट्रैप लगे हुए हैं। इसकी बैटरी 3 दिन तक चल सकती है और शुरुआत में इसे काले और सफेद रंग में लॉन्च किया जाएगा।

Omate x Nanoblock की कीमत और कहां मिलेगी

हालांकि भारत में इस स्मार्टवॉच को आने में अभी समय है लेकिन बार्सिलोना में चल रहे मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस में इसे टाटा कम्युनिकेशन के बूथ पर दिखाया जा रहा है। इस स्मार्टवॉच की कीमत 179 डॉलर यानि करीब 11500 रुपए रखी गई है और अप्रैल से omate की वेबसाइट पर इसकी प्री बुकिंग शुरू हो जाएगी। अभी इसकी प्री बुकिंग सिर्फ यूरोप और अमेरिका के लिए ही की जाएगी, जून में इसकी डिलिवरी शुरू होगी। कंपनी जल्द ही इसे भारत में भी लॉन्च कर सकती है।