Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. एप्‍पल आईफोन एक्‍स की टक्‍कर में...

एप्‍पल आईफोन एक्‍स की टक्‍कर में शार्प ने लॉन्‍च किया Aquos R Compact, ये हैं इसकी खासियतें

आईफोन एक्‍स को टक्‍कर देने के लिए सामने आई है जापानी कंपनी शार्प । इसने Aquos R Compact नाम से बाजार में आया है। यह एंड्रॉयड आधारित स्‍मार्टफोन है

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 23 Oct 2017, 13:35:18 IST

नई दिल्‍ली। एप्‍पल के ताजातरीन स्‍मार्टफोन आईफोन एक्‍स की बिक्री की तारीखें जैसे जैसे नज़दीक आने लगी हैं, दुनिया भर की कंपनियां इसे टक्‍कर देने के लिए मैदान में उतर रही हैं। आईफोन एक्‍स को टक्‍कर देने के लिए सामने आई है जापानी कंपनी शार्प। इसने Aquos R Compact नाम से बाजार में आया है। यह एंड्रॉयड आधारित स्‍मार्टफोन है, जिसमें आईफोन की तरह बेज़ल लैस स्‍क्रीन दी गई है। आपको बता दें कि एप्‍पल ने पिछले महीने आईफोन 8, 8 प्‍लस के साथ आईफोन एक्‍स को लॉन्‍च किया था। 8 और 8 एक्‍स की बिक्री जहां शुरू हो चुकी है, वहीं आईफोन एक्‍स की बिक्री 3 नवंबर से भारत और दुनिया के विभिन्‍न देशों में शुरू होगी।

फोन के स्‍पेसिफिकेशंस पर गौर करें तो इसमें 4.9-इंच का फुल एचडी+ डिसप्ले दिया गया है, जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 2032×1080 पिक्सल है। फोन में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है। वहीं, इसमें 3जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। नाम के अनुसार ही यह फोन काफी कॉम्‍पेक्‍ट है। इस फोन की कीमत 372 डॉलर (लगभग 24,219 भारतीय रुपए) है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस फोन को इस साल के आखिर दिसंबर में एक्सक्लूसिव जपान में सेल के लिए पेश करेगी।

Web Title: iPhone X की टक्‍कर में शार्प ने लॉन्‍च किया Aquos R Compact