Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. सैमसंग अगले साल तक लॉन्‍च कर...

सैमसंग अगले साल तक लॉन्‍च कर सकता है मुड़ने वाला फोन Galaxy X, कीमत का हुआ खुलासा

सैमसंग अपने फोल्‍ड होने वाले स्‍मार्टफोन को अगले साल यानि कि 2019 में लॉन्‍च कर सकती है। इसे कंपनी सैमसंग एक्‍स के नाम से उतार सकती है।

Written by: Sachin Chaturvedi 14 Jun 2018, 13:54:21 IST
Sachin Chaturvedi

नई दिल्‍ली। सैमसंग के मुड़ने वाले फोन को लेकर चर्चाएं पिछले कई सालों से चल रही हैं। कई सारी लीक रिपोर्ट और लीक फोटोग्राफ में सैमसंग के इस मुड़ने वाले फोन को लेकर खुलासे हो चुके हैं। अब ताजा खुलासा फोन की कीमत और इसके लॉन्‍चिंग को लेकर हुआ है। कोरिया के एक एनालिस्‍ट के अनुसार सैमसंग अपने फोल्‍ड होने वाले स्‍मार्टफोन को अगले साल यानि कि 2019 में लॉन्‍च कर सकती है। इसे कंपनी सैमसंग एक्‍स के नाम से उतार सकती है। जिसकी कीमत करीब 2000 डॉलर होगी। भारतीय मुद्रा में यह कीमत करीब 1,35,170 रुपए रुपए बैठती है।

कोरिया टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार कोरिया की शिनहान फाइनेंशियल एंड गोल्डन ब्रिज इनवेस्टमेंट के एनालिस्ट ने इस फोन के संबंध में कुछ खुलासे किए हैं। एनालिस्‍ट का मानना है कि 2019 में इस स्मार्टफोन को लॉन्च करने के लिए कंपनी ने इस डिवाइस के पार्ट्स को इंपोर्ट करना शुरू कर दिया है। भारत में यदि सबसे महंगे फोन की बात करें तो आईफोन एक्‍स सबसे महंगा है। लेकिन गैलेक्‍सी एक्‍स इसका भी रिकॉर्ड तो़ड़ सकता है।

हालांकि सैमसंग गैलेक्‍सी एक्‍स की जिस कीमत का खुलासा हुआ है, उसके बारे में कोई आश्‍चर्य नहीं किया जा सकता। चूंकि सैमसंग गैलेक्‍सी एक्‍स पहला मुड़ने वाला फोन होगा, ऐसे में सब का यही मानना है कि इस टेक्‍नोलॉजी की कीमत भी अधिक होगी। एनालिस्ट का कहना है कि इस फोन में OLED स्क्रीन होगी जो कि 7.3-इंच तक ओपन और 4.5-इंच तक बंद हो जाएगी। फिलहाल दूसरी स्पेसिफिकेशन्स के बार में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है।

माना जा रहा है कि सैमसंग अगले साल फरवरी में बार्सिलोना में आयोजित होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में अपने गैलेक्‍सी एक्‍स को दुनिया के सामने पेश किया जा सकता है। वहीं, ग्राहकों को अप्रैल तक इसे खरीदने का मौका मिल सकता है।