Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. सोमवार को लॉन्‍च होगा सैमसंग का...

सोमवार को लॉन्‍च होगा सैमसंग का इंफिनिटी डिस्‍प्‍ले वाला स्‍मार्टफोन J6, हुआ ये खुलासा

चीनी कंपनियों के सस्‍ते स्‍मार्टफोन के मुकाबले दुनिया की सबसे बड़ी स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग अपना नया फोन भारतीय बाजार में लॉन्‍च करने जा रही है।

Written by: Sachin Chaturvedi 18 May 2018, 15:42:02 IST
Sachin Chaturvedi

नई दिल्‍ली। चीनी कंपनियों के सस्‍ते स्‍मार्टफोन के मुकाबले दुनिया की सबसे बड़ी स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग अपना नया फोन भारतीय बाजार में लॉन्‍च करने जा रही है। कंपनी ने सोमवार यानि 21 मई को भारत में एक लॉन्‍चिंग ईवेंट आयोजित किया है। जिसमें कंपनी अपने नए स्‍मार्टफोन को लॉन्‍च करेगी। इसमें से एक फोन होगा गैलेक्‍सी जे6, इसके साथ ही कंपनी अपनी ए सीरीज़ के फोन भी भारत में उतार सकती है।

सैमसंग ने अभी अपने जे6 स्‍मार्टफोन के बारे में ज्‍यादा जानकारी तो उपलब्‍ध नहीं कराई है। लेकिन कंपनी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्‍ट किया है, जिसमें नए स्‍मार्टफोन की एक झलक पेश की है। इसे देखकर साफ पता चलता है कि गैलेक्‍सी जे सीरीज़ का यह स्‍मार्टफोन इंफिनिटी डिस्प्‍ले से लैस होगा। इसका मतलब यह है कि फोन में बहुत पतले बेज़ल्‍स होंगे। सैमसंग ने अपने ट्विटर पोस्‍ट में इस बात की भी पुष्टि कर दी है कि फोन की बिक्री लॉन्‍चिंग के दूसरे ही दिन या‍नि कि 22 मई को शुरू हो जाएगी। पोस्‍ट से यह भी पता चलता है कि 15 से 20 हजार रुपए की रेंज में लॉन्‍च किया जाएगा। कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर नोटि‍फाई मी का विकल्‍प भी दिया है। जिसमें ग्राहक अपना ईमेल आईडी देकर नोटिफिकेशंस प्राप्‍त कर सकते हैं।

हालांकि अभी इस फोन की डिटेल आने बाकी हैं फिर भी कुछ रिपोर्ट में इसके संभावित स्‍पेसिफिकेशंस का खुलासा हुआ है। माना जा रहा है कि यह फोन 5.6 इंच एचडी प्‍लस एमोलेट डिस्‍प्‍ले से लैस होगा। इसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 1480 x 720 पिक्सल होगा। फोन में ऑक्टा-कोर एक्सीनॉस 7870 प्रोसेसर दिया जा सकता है। इसमें 2GB, 3GB तथा 4GB रैम का विकल्‍प होगा। इसके साथ ही इसमें 32GB और 64GB इंटरनल स्टोरेज दी जा सकती है। इंटरनल स्टोरेज को 64GB तक बढ़ाने की सुविधा मिल सकती है। J6 में 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा और सेल्फी के लिए 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा हो सकता है।