Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. MWC 2018 : सैमसंग 2019 में...

MWC 2018 : सैमसंग 2019 में लॉन्‍च करेगी फोल्‍डेबल स्‍मार्टफोन, नवंबर से शुरू हो जाएगा इसका प्रोडक्‍शन

सैमसंग अपने फोल्‍डेबल स्‍मार्टफोन Galaxy S का बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन कर इसे 2019 में बाजार में उतारेगी। पिछले महीने CES में लगभग फिनिश वर्जन को इंडस्ट्री के कुछ लोगों को दिखाया गया था।

Written by: Manish Mishra 26 Feb 2018, 14:16:20 IST
Manish Mishra

नई दिल्‍ली। सैमसंग ने अपने अबतक के सबसे शानदार स्मार्टफोन Galaxy S9 और Galaxy S9 Pluas को MWC 2018 इवेंट से पहले ही प्रदर्शित कर दिया है जिसे मार्च में भारत समेत कुछ चुनिंदा देशों में उपलब्ध करवा दिया जाएगा। वहीं इस स्मार्टफोन के लॉन्च के साथ ही कंपनी के CEO DJ Koh ने फोल्डेबल स्‍मार्टफोन Galaxy X के बारे में संकेत दिए हैं। इस फोन का प्रोडक्शन इस साल नवंबर में शुरू होने की उम्‍मीद है। DJ Koh ने CNET को दिए गए इंटरव्यू में अपने फोल्डेबल फोन Galaxy X के बारे में बात की।

हालांकि, सैमसंग के फोल्‍डेबल स्‍मार्टफोन Galaxy X के बारे में कंपनी के पहली बार बातचीत नहीं की है, बल्कि इसे लेकर कंपनी के सीईओ पहले से ही बात कर रहे हैं। लेकिन, इस इंटरव्यू से सामने आया कि कंपनी अपने फोल्‍डेबल स्‍मार्टफोन का बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन कर इसे 2019 में बाजार में उतारेगी। पिछले महीने CES में लगभग फिनिश वर्जन को इंडस्ट्री के कुछ लोगों को दिखाया गया था।

सैमसंग सबसे पहले अपने फोल्‍डेबल स्‍मार्टफोन का वन फोल्ड वर्जन को पेश करेगी। बाद में एक स्क्रीन के साथ फोल्ड मॉडल की पेशकश की जाएगी। जिसकी स्क्रीन में फ्लैक्सिबिलटी होगी और उसे आसानी से मोड़ा जा सकता है। इसमें आवश्यक से अधिक लचीलेपन के साथ एक स्क्रीन की आवश्यकता होगी सैमसंग Galaxy X यूनिट CES में 7.3 इंच के डिसप्ले के साथ दिखाया गया था।