Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. सैमसंग गैलेक्‍सी जे6 और गैलेक्‍सी ए6प्‍लस...

सैमसंग गैलेक्‍सी जे6 और गैलेक्‍सी ए6प्‍लस की कीमत का हुआ खुलासा, 21 मई को होंगे लॉन्‍च

सैमसंग के नए लॉन्‍च होने वाले स्‍मार्टफोन गैलेक्‍सी जे6 और गैलेक्‍सी ए6 प्‍लस की कीमतों के बारे में खुलासा हो गया है। ये फोन 21 मई को भारत में लॉन्‍च होंगे। कंपनी ने मीडिया आमंत्रण भेजने शुरू कर दिए हैं।

India TV Paisa
Edited by: India TV Paisa 19 May 2018, 17:33:05 IST

नई दिल्‍ली। सैमसंग के नए लॉन्‍च होने वाले स्‍मार्टफोन गैलेक्‍सी जे6 और गैलेक्‍सी ए6 प्‍लस की कीमतों के बारे में खुलासा हो गया है। ये फोन 21 मई को भारत में लॉन्‍च होंगे। कंपनी ने मीडिया आमंत्रण भेजने शुरू कर दिए हैं। अब एक ऐसी रिपोर्ट सामने आई है जिमसें गैलेक्‍सी जे6 और गैलेक्‍सी ए6प्‍लस के रिटेल बॉक्‍स की तस्‍वीरें दिखाई गई हैं, जससे इनकी कीमत के बारे में पता चलता है।

पहले ऐसी खबरें आ रही थीं कि सैमसंग 21 मई को गैलेक्‍सी जे में दो और गैलेक्‍सी ए सिरीज में दो मॉडल पेश करेगी। लेकिन कंपनी द्वारा किए गए हालिया ट्वीट से यह स्‍पष्‍ट हो गया है कि कंपनी सिर्फ गैलेक्‍सी जे6 और गैलेक्‍सी ए6प्‍लस को ही लॉन्‍च करेगी।  

दि मोबाइल इंडियन की ताजा रिपोर्ट के अनुसार इन दोनों स्‍मार्टफोन के रिटेल बॉक्‍स से इनकी कीमतों को खुलासा हो गया है। रिटेल बॉक्‍स से पता चला है कि गैलेक्‍सी जे6 स्‍मार्टफोन की एमआरपी (अधिकतम खुदरा मूल्‍य) 14,990 रुपए है। वहीं गैलेक्‍सी ए6प्‍लस की एमआरपी 28,000 रुपए बताई जा रही है। इस कीमत से साफ है कि सैमसंग गैलेक्‍सी जे6 को बजट सेगमेंट में और गैलेक्‍सी ए6प्‍लस को मीडियम सेगमेंट में पेश करेगी। गैलेक्‍सी जे6 की कीमत 12,990 रुपए से लेकर 14,990 रुपए के बीच हो सकती है।

हालांकि रिपोर्ट में यह कहा गया है कि रिटेल बॉक्‍स की एमआरपी फोन की वास्‍तविक लॉन्चिंग प्राइस नहीं होगी। कंपनी अपने इन दो नए फोन को मार्केट ऑपरेटिंग प्राइस (एमओपी) पर लॉन्‍च कर सकती है, जो एमआरपी से कम होती है।

सैमसंग गैलेक्‍सी जे6 में 5.6 इंच का एचडी प्‍लस डिस्‍प्‍ले होगा, इसका पिक्‍सल रेजोल्‍यूशन 720x1480 होगा। ये फोन एमोलेड डिस्‍प्‍ले के साथ आएगा। ये ओक्‍टाकॉर एक्‍सीनॉस 7870 प्रोसेसर पर काम करेगा। यह फोन 2जीबी/3जीबी/4जीबी के विकल्‍प के साथ आएगा। गैलेक्‍सी जे6 में 13मेगापिक्‍सल का रिअर कैमरा और 8मेगापिक्‍सल के फ्रंट कैमरा के साथ आएगा। पावरबैकअप के लिए इसमें 3000एमएएच की बैटरी होगी। इस फोन में बाइक मोड, अल्‍ट्रा डाटा सेविंग मोड और सैमसंग मॉल जैसे फीचर्स इनबिल्‍ट होंगे।