A
Hindi News पैसा गैजेट रिलायंस Jio का 4G VoLTE फीचर फोन दो वैरिएंट में होगा लॉन्च, Wi-Fi और GPS से होगा लैस

रिलायंस Jio का 4G VoLTE फीचर फोन दो वैरिएंट में होगा लॉन्च, Wi-Fi और GPS से होगा लैस

रिलायंस Jio जल्‍द ही रिलायंस रिटेल की 4G VoLTE फीचर फोन लॉन्‍च करने जा रही है। इससे Jio को और ज्‍यादा ग्राहकों को जोड़ने में मदद मिलेगी।

Exclusive : रिलायंस Jio का 4G VoLTE फीचर फोन दो वैरिएंट में होगा लॉन्च, Wi-Fi और GPS से होगा लैस- India TV Paisa Exclusive : रिलायंस Jio का 4G VoLTE फीचर फोन दो वैरिएंट में होगा लॉन्च, Wi-Fi और GPS से होगा लैस

नई दिल्‍ली। लॉन्‍च होने के साथ ही टेलिकॉम बाजार में तहलका मचाने वाले रिलायंस Jio जल्‍द ही रिलायंस रिटेल की 4G VoLTE फीचर फोन लॉन्‍च करने जा रही है। इससे Jio को और ज्‍यादा ग्राहकों को जोड़ने में मदद मिलेगी। दिलचस्‍प बात यह है कि इन बेसिक फोन्‍स और इनकी कीमतों के बारे में तमाम अफवाहें सुनने को मिलीं लेकिन इस फोन को किसी ने देखा नहीं है। 91mobiles की रिपोर्ट की मानें तो इन फीचर फोन्‍स का प्रोडक्‍शन जारी है और इन्‍हें जल्‍द ही लॉन्‍च किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : खत्म होगा सस्ती कॉल और सस्ते डेटा का दौर, टेलीकॉम कंपनियां कर रही है कीमतें बढ़ाने की तैयारी!

ये हैं रिलायंस Jio के 4G VoLTE फीचर फोन के स्‍पेसिफिकेशंस

91mobiles की रिपोर्ट के अनुसार, Jio के इस फीचर फोन में 2.4 इंच का डिसप्‍ले होगा। इस फीचर फोन के लिए रिलायंर रिटेल ने क्‍वालकॉम और स्‍प्रेडट्रम दोनों के साथ समझौता किया है। इन दोनो फोन्‍स में 512MB रैम होगा और इनकी मेमोरी 4GB होगी जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकेगा। कैमरे की बात करें तो इनमें रियर कैमरा 2MP का और फ्रंट कैमरा VGA होगा। इन 4G VoLTE फीचर फोन में रिलायंस Jio के सभी ऐप पहले से ही इंस्‍टॉल्‍ड होंगे।

Jio के फीचर फोन में होंगे Wi-Fi और NFC

Jio के ये फीचर फोन आम फीचर फोन्‍स से बिल्‍कुल भिन्‍न होंगे। इनमें Wi-Fi और NFC जैसे फीचर्स होंगे। हांलाकि, अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि इन फोन्‍स में हॉटस्‍पॉट या वायरलेस टेथरिंग ऑप्‍शप होंगे या नहीं। सबसे बड़ी बात इन फोन्‍स में GPS की फैसिलिटी भी होगी।

यह भी पढ़ें : 20 जून को लॉन्‍च होगा OnePlus 5 स्मार्टफोन, 23MP रियर और 16MP फ्रंट कैमरे से है लैस

ये होंगी इन फोन की अनुमानित कीमतें

स्‍प्रेडस्‍ट्रम पावर्ड Jio के फीचर फोन की मैन्‍युफैक्‍चरिंग कॉस्‍ट लगभग 1,730 रुपए होगी जबकि क्‍वालकॉम 205 से लैस फीचर फोन की लागत 1,800 रुपए होगी।

Latest Business News