Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. एप्‍पल के बारे में नए लीक...

एप्‍पल के बारे में नए लीक आए सामने, कंपनी भारी कटौती के साथ लॉन्‍च करेगी ये सस्‍ता आईफोन

एक आईफोन डिजाइन पर काम करने वाली केस निर्माता कंपनी घोसटेक ने एप्‍पल के नए प्‍लान के बारे में खुलासा किया है। यह इसके बहुत ही रोमाचंक नए स्‍मार्टफोन के बारे में है।

India TV Paisa
Edited by: India TV Paisa 25 Jun 2018, 15:30:33 IST

नई दिल्‍ली। एक आईफोन डिजाइन पर काम करने वाली केस निर्माता कंपनी घोसटेक ने एप्‍पल के नए प्‍लान के बारे में खुलासा किया है। यह इसके बहुत ही रोमाचंक नए स्‍मार्टफोन के बारे में है। बीजीआर ने घोसटेक द्वारा एप्‍पल के तथाकथित बजट आईफोन एक्‍स के बारे में लीक की गई जानकारियों और तस्‍वीरों को सार्वजनिक किया है। इस सस्‍ते नए आईफोन की मदद से एप्‍पल स्‍मार्टफोन की दुनिया में तहलका मचाना चाहती है। कंपनी आईफोन एक्‍स के प्रीमियम डिजाइन के साथ इसकी कीमत को बहुत कम रखना चाहती है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह लीक घोसटेक की फैक्‍ट्री में जमा विवरण से लीक हुए हैं, जिन्‍हें स्‍मार्टफोन निर्माण के लिए यहां दिया गया है। बीजीआर ने यह भी कहा है कि यह विशिष्‍ट लीक सही है क्‍योंकि एक अन्‍य सूत्र ने भी इस बात की पुष्टि की है, जो एप्‍पल के इस प्‍लान से सीधे जुड़ा हुआ है।

अच्‍छी खबर यह है कि बजट कीमत के बावजूद नए आईफोन में फ्लैगशिप आईफोन एक्‍स के सभी स्‍टाइलिश फीचर्स जैसे बेजेल-लेस डिजाइन, फेस आईडी, ग्‍लास बैक, वायरलेस चार्जिंग आदि मिलेंगे। रिपोर्ट में यह भी दावा किया जा रहा है कि इस फोन के साथ फास्‍ट वायर्ड चार्जिंग फ्री में दिया जाएगा।

बुरी खबर यह है कि यूजर्स को इस नए बजट स्‍मार्टफोन में केवल एक सिंगल रिअर कैमरा से ही संतोष करना होगा, इसमें 3डी टच भी नहीं होगा। इस बजट स्‍मार्टफोन में ओएलईडी डिस्‍प्‍ले के स्‍थान पर एलसीडी होगा और इसमें स्‍टील चेसिस की जगह एल्‍युमिनियम चेसिस दी जाएगी।

इस नए आईफोन का डाइमेंशन 147.12X5.79X2.81 इंच होगा, जिसका मतलब है कि इसमें 6.1 इंच का डिस्‍प्‍ले होगा। इसलिए अब इस बात की पूरी तरह से पुष्टि हो गई है कि मिनी आईफोन एक्‍स का सपना यहीं खत्‍म हो गया है। क्‍या आप इस बात से निराश हैं? हां, लेकिन आपके लिए यहां एक खुशखबरी भी है कि यह नया स्‍मार्टफोन आईफोन एक्‍स की कीमत से 300 डॉलर की भारी कटौती के साथ आएगा।