Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. जियो फोन ग्राहकों को कंपनी देने...

जियो फोन ग्राहकों को कंपनी देने वाली है बड़ी खुशखबरी, अब फोन में मिलेगी व्‍हाट्सऐप की सुविधा

रिलायंस जियो जल्‍द ही अपने जियो फोन यूजर्स को बड़ी खुशखबरी देने वाली है। जियो फोन इस्‍तेमाल करने वालों की सबसे बड़ी शिकायत यह थी कि इस पर व्‍हाट्सऐप नहीं चलता। अब यूजर्स की ये शिकायत जल्‍द ही दूर होगी।

Written by: Manish Mishra 25 Mar 2018, 18:36:58 IST
Manish Mishra

नई दिल्‍ली। रिलायंस जियो जल्‍द ही अपने जियो फोन यूजर्स को बड़ी खुशखबरी देने वाली है। जियो फोन इस्‍तेमाल करने वालों की सबसे बड़ी शिकायत यह थी कि इस पर व्‍हाट्सऐप नहीं चलता। अब यूजर्स की ये शिकायत जल्‍द ही दूर होगी। आपको बता दें कि जियो फोन लाइनक्‍स आधारित काई ओएस पर चलता है और व्‍हाट्सऐप इसके लिए ऐप तैयार कर रही है। अब जल्‍द ही जियो फोन के यूजर्स को व्‍हाट्सऐप का तोहफा मिलेगा।

काई ओएस का इस्‍तेमाल वैसे स्‍मार्टफोन्‍स में किया जाता है जिनमें टचस्‍क्रीन की फैसिलिटी नहीं होती। देश के सबसे लोकप्रिय फोन जियो फोन में भी इसी ओएस का इस्‍तेमाल किया गया है। व्‍हाट्सऐपबीटा इंफो की रिपोर्ट की मानें तो हाल ही में ऐसे कई प्रमाण मिले हैं जिससे ये साबित होता है कि काईओएस के लिए कंपनी नए वर्जन पर काम कर रही है।

आपको बता दें कि अभी जियो फोन में व्‍हाट्सऐप चलने की बात को लेकर न तो रिलायंस जियो और न ही व्‍हाट्सऐप ने कोई आधिकारिक एलान किया है। हालांकि, आकाश अंबानी ने कहा था कि जियो फोन यूजर्स किसी मामले में स्‍मार्टफोन यूजर्स से पीछे नहीं रहेंगे। उन्‍हें धीरे-धीरे सारे ऐप्‍स उपलब्‍ध कराए जाएंगे।

काई ओएस टेक्‍नोलॉजीज ने पिछले महीने ये घोषणा की थी कि उसने कई टेक्‍नोलॉजी कंपनियों के साथ हाथ मिलाया है। काई ओएस ने फेसबुक, ट्विटर और गूगल से भी साझेदारी की है। आपको बताते चलें कि जियो फोन में गूगल असिस्‍टेंट का स्‍पेशल वर्जन डाला गया है।