A
Hindi News पैसा गैजेट आईवूमी ने भारतीय बाजार में उतारे दो नए सस्‍ते स्‍मार्टफोन, कीमत 5500 रुपए से भी कम

आईवूमी ने भारतीय बाजार में उतारे दो नए सस्‍ते स्‍मार्टफोन, कीमत 5500 रुपए से भी कम

भारत के सस्‍ते स्‍मार्टफोन के बाजार में चाइनीज कंपनी आईवूमी ने दो और किफायती डिवाइस लॉन्‍च कर दिए हैं। इसमें पहला है mi 3 जिसकी कीमत 5499 रुपए है।

आईवूमी ने भारतीय बाजार में उतारे दो नए सस्‍ते स्‍मार्टफोन, कीमत 5500 रुपए से भी कम- India TV Paisa आईवूमी ने भारतीय बाजार में उतारे दो नए सस्‍ते स्‍मार्टफोन, कीमत 5500 रुपए से भी कम

नई दिल्‍ली। भारत के सस्‍ते स्‍मार्टफोन के बाजार में चाइनीज कंपनी आईवूमी ने दो और किफायती डिवाइस लॉन्‍च कर दिए हैं। इसमें पहला है mi 3 जिसकी कीमत 5499 रुपए है। वहीं दूसरा डिवाइस है mi 3S, इसकी कीमत 6499 रुपए है। कंपनी ने इसी साल इससे पहले भारतीय बाजार में mi 2 स्‍मार्टफोन को लॉन्‍च किया था। अब कंपनी ने अपने पोर्टफोलियो में विस्‍तार करते हुए स्‍मार्टफोन की नई रेंज पेश की है। कंपनी के मुताबिक फोन का डिस्‍प्‍ले अनब्रेकबल है। फोन की खासियतों की बात करें तो कम कीमत के बावजूद इसमें कई शानदार फीचर दिए गए हैं। दोनों ही फोन में एंड्राइड का लेटेस्‍ट वर्जन 7.0 नॉगेट ऑपरेटिंग सिस्‍टम दिया गया है। फोन की बिक्री के लिए कंपनी ईकॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट से करार किया है। यहां पर यह फोन 7 सितंबर से बिक्री के लिए उपलब्‍ध होगा।

फोन के फीचर्स की बात करें तो mi 3 में 5.2-इंच का एचडी आईपीएस डिसप्ले दिया गया है। जिसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 1280X20 पिक्‍सल का है। सुरक्षा के लिए फोन के डिसप्ले पर 2.5डी कर्व्ड ग्लास मिलेगा। फोन में क्वाडकोर प्रोसेसर दिया गया है। यह फोन 2जीबी रैम से लैस है। वहीं इसकी इनबिल्‍ट मैमोरी 16जीबी की है। यूजर के पास माइक्रोएसडी कार्ड की मदद 128जीबी तक का बढ़ाने का विकल्‍प भी दिया गया है। mi 3s की बात करें तो mi 3 में 3 जीबी की रैम दी गई है। वहीं 32जीबी इंटरनल मैमोरी दी गई है।

फोन के कैमरा फीचर्स की बात करें तो फोटोग्राफी के लिए फोन में 8-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4जी वीओएलटीई सपोर्ट दिया गया है। फोन में बैटरी बैकअप के लिए 3,000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Latest Business News