Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. 27 अक्‍टूबर से शुरू होगी एप्‍पल...

27 अक्‍टूबर से शुरू होगी एप्‍पल iPhone X की प्री बुकिंग, 3 नवंबर से शुरू होगी सेल

iPhone X का इंतजार अब खत्‍म होने जा रहा है। कंपनी 3 नवंबर से दुनिया के विभिन्‍न देशों के साथ ही भारत में भी इस फोन की बिक्री शुरू करने जा रही है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 25 Oct 2017, 15:41:52 IST

नई दिल्‍ली। एप्‍पल के अब तक के सबसे शानदार फोन iPhone X का इंतजार अब खत्‍म होने जा रहा है। कंपनी 3 नवंबर से दुनिया के विभिन्‍न देशों के साथ ही भारत में भी इस फोन की बिक्री शुरू करने जा रही है। इसकी प्री-बुकिंग भी एक साथ पूरी दुनिया में शुरू हो रही है। भारत में iPhone X की प्री बुकिंग 27 अक्‍टूबर को रात 12 बजे से शुरू होगी। कंपनी ने पिछले महीने ये फोन आईफोन 8 और 8 प्‍लस के साथ लॉन्‍च किया था। यह हैंडसेट कई नई तकनीक से लैस है। इसकी सबसे बड़ी खासियत इसका बेज़ल लैस डिस्प्ले है, वहीं वायरलेस चार्जिंग और फेस आईडी डिटे‍क्‍शन को भी इसकी एक अहम खूबी माना जा रहा है।

फोन की कीमत और फीचर्स का खुलासा पहले ही हो चुका है। iPhone X दो स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्‍ध होगा। इसमें पहला है 64 जीबी और दूसरा है 256 जीबी वाला वेरिएंट। भारत में iPhone X का दाम 89,000 रुपये से शुरू होगा। फोन सिल्वर व स्पेस ग्रे कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। फोन को प्रमुख ईकॉमर्स वेबसाइट के साथ ही देश भर में मौजूद एप्‍पल स्‍टोर से बुक कराया जा सकता है। हालांकि फ्लिपकार्ट पर आप अमेज़न के मुकाबले जल्‍दी iPhone X की प्री‍ बुकिंग शुरू कर सकते हैं। फ्लिपकार्ट पर प्री-ऑर्डर शुक्रवार को दोपहर 12.31 बजे शुरू होंगे, जबकि अमेज़न पर रात 12 बजे से प्री-बुकिंग की जा सकेगी।

फ्लिपकार्ट पर फोन खरीदने पर एचडीएफसी बैंक और बजाज फिनज़र्व क्रेडिट कार्ड के साथ नो कॉस्ट ईएमआई ऑफर का फायदा मिल रहा है। एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्डधारकों को ईएमआई ट्रांज़ेक्शन पर 10 प्रतिशत इंस्टेंट डिस्काउंट (अधिकतम 2,500 रुपये) मिलेगा। एक्सिस बैंक बज़ क्रेडिट कार्ड के साथ 5 प्रतिशत की छूट का ऑफर है।

Web Title: 27 अक्‍टूबर से शुरू होगी एप्‍पल iPhone X की प्री बुकिंग