A
Hindi News पैसा गैजेट वनप्‍लस को टक्‍कर देने आ रहा है ऑनर 10 स्‍मार्टफोन, कीमत भी होगी कम

वनप्‍लस को टक्‍कर देने आ रहा है ऑनर 10 स्‍मार्टफोन, कीमत भी होगी कम

चीन की दिग्‍गज स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी ऑनर 15 मई को अपना नया स्‍मार्टफोन ऑनर 10 इंटरनेशनल मार्केट में उतारने जा रही है। कंपनी इस फोन को लंदन में लॉन्‍च करेगी।

<p>Honor 10</p>- India TV Paisa Honor 10

नई दिल्‍ली। चीन की दिग्‍गज स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी ऑनर 15 मई को अपना नया स्‍मार्टफोन ऑनर 10 इंटरनेशनल मार्केट में उतारने जा रही है। कंपनी इस फोन को लंदन में लॉन्‍च करेगी। भारत सहित इंटरनेशनल मार्केट की बात करें तो ऑनर 10 का मुकाबला वनप्‍लस 6 से होगा। आपको बता दें कि वनप्‍लस भी अपने लेटेस्‍ट फोन वनप्‍लस 6 को 17 मई को लॉन्‍च करने जा रही है। इस बीच कंपनी ने ऑनर 10 की कीमतों का भी खुलासा कर दिया है। यह फोन भारतीय बाजार में लगभग 35000 रुपए के आसपास होगी। इसकी सही कीमत फोन की लॉन्‍चिंग के वक्‍त बताई जाएगी। फिलहाल कंपनी ने यह भी नहीं बताया है कि यह फोन भारत में कब लॉन्‍च होगा। ऐसे में अभी आपको इसके लिए इंजतार करना पड़ सकता है, लेकिन वनप्‍लस का फोन आपके लिए उपलब्‍ध होगा।  

वैसे ऑनर और वनप्‍लस की लड़ाई कोई नई नहीं है। इससे पहले जब वनप्‍लस ने अपना वनप्‍लस 5 स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किया था तब हुवावे ने ऑनर 8 प्रो लॉन्‍च किया था। वहीं वनप्लस 5T की टक्कर में कंपनी ने ऑनर व्यू 10 को लॉन्च किया था। ऐसे में वनप्‍लस 6 की आमद से पहले ऑनर 10 बाजार में कदमरखने जा रहा है। वहीं कुछ लीक में वनप्‍लस 6 की कीमतों का खुलासा हुआ है। भारत में 6जीबी रैम वैरिएंट की शुरूआती कीमत 36,999 रूपए हो सकती है। वहीं इसका 8GB रैम वेरिएंट 38,999 रूपए तक की कीमत के साथ हो सकता है।

आपको बता दें कि ऑनर10 को कंपनी चीन के बाजार में पहले ही लॉन्‍च कर चुकी है। स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें 5.84 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है जिसका स्क्रीन रेज्योलेशन 1080 x 2280 पिक्सल है। वहीं इसका स्‍क्रीन असपैक्ट रेशियो 19:9 है। इसके टॉप पर नॉच भी दिया गया है जो इसे आईफोन एक्‍स जैसा प्रीमियम लुक देता है। इसके साथ ही इसमें ऑक्टा-कोर हुआवेई किरिन 970 प्रोसेसर का इस्‍तेमाल किया है। यह फोन 6GB रैम से लैस होगा। वहीं इसमें 64 जीबी और 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज के दो विकल्‍प दिए जाएंगे। ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग के साथ EMUI 8.1 पर आधारित है। इसके रियर में डुअल कैमरा सैटअप मिलेगा। जिसमें 16MP का प्राइमरी और 24 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा मिलेगा। फ्रंट में 24 मेगापिक्सल का कैमरा है। ऑनर 10 में 3400एमएएच क्षमता वाली बैटरी दी गई है।

Latest Business News