Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. हुवावे ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च...

हुवावे ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया ऑन्‍ार बैंड ए2, कीमत सिर्फ 2499 रुपए

चाइनीज टेक्‍नोलॉजी कंपनी हुवावे के ब्रांड ऑनर ने भारत में अपना नया फिटनेस बैंड लॉन्‍च कर दिया है।

Written by: India TV Paisa 06 Jan 2018, 19:58:48 IST
India TV Paisa

नई दिल्‍ली। चाइनीज टेक्‍नोलॉजी कंपनी हुवावे के ब्रांड ऑनर ने भारत में अपना नया फिटनेस बैंड लॉन्‍च कर दिया है। यह बैंड ऑनर बैंड ए2 के नाम से बाजार में आएं हैं। कंपनी ने इसे 2499 रुपए में बिक्री के लिए पेश किया है। बैंड की बिक्री के लिए कंपनी ने अमेजन इंडिया के साथ करार किया है। अमेजन पर यह बैंड 8 जनवरी से बिक्री के लिए उपलब्‍ध होगा। स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो ऑनर बैंड ए2 में 0.96 मल्टी-टच OLED डिस्प्ले दिया गया है। इस फिटनेस बैंड में सेंसिटिव व लो-पावर हार्ट रेट चिप है, जो इंटेलीजेंट एलगोरिदिम का इस्तेमाल कर हार्ट रेट की गणना करता है। यह यूजर्स को वास्तविक समय में एक्सरसाइज करने के दौरान हार्ट रेट की निगरानी करने के साथ-साथ एक्सरसाइज करने की क्षमता को एडजस्ट करता है।

इस बैंड में डेटा रिकॉड करने की भी क्षमता है। यानि कि एक बार की गई एक्सरसाइज के दौरान स्‍टोर किया गया हार्ट रेट, समय और दूरी आदि का रिकॉर्ड आप बाद में भी प्रयोग कर सकते हैं। फिर पूरे दिन में किए सभी एक्सरसाइज डेटा जैसे यूजर ने कितने कदम चला, कितना कैलोरी खर्च किया आदि की जानकारी बैंड से कनेक्ट हुए स्मार्टफोन पर भेजती है।

कंपनी का दावा है कि नींद को मापने के लिए इसमें स्लीप मॉनिटरिंग फीचर है जो नींद की स्थिति का पता लगाता है, नींद की समस्या को पहचान कर उसका समाधान करता है। इसमें स्लीप एलगोरिदिम और हार्ट रेट मॉड्यूल फीचर्स हैं, जिसकी मदद से गहरी नींद, हल्की नींद और जागने की स्थिति में अंतर यूजर्स जान सकते हैं।