Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. ओप्‍पो Find X क्‍यों है भारतीय...

ओप्‍पो Find X क्‍यों है भारतीय बाजार के लिए गेम चेंजर, जानिए 5 बातें

चीन की दिग्‍गज स्‍मार्टफोन कंपनी ओप्‍पो ने इसी हफ्ते अपना नया फोन ओप्‍पो फाइंड एक्‍स लॉन्‍च कर धमाल मचा दिया है।

India TV Paisa
Written by: India TV Paisa 14 Jul 2018, 11:14:35 IST

नई दिल्‍ली। जब भी किसी स्‍मार्टफोन के पीछे एक्‍स लगा देखते हैं तो हमें सबसे पहले एप्‍पल आईफोन एक्‍स की याद आती है। लेकिन चीन की दिग्‍गज स्‍मार्टफोन कंपनी ओप्‍पो ने इसी हफ्ते अपना नया फोन ओप्‍पो फाइंड एक्‍स लॉन्‍च कर धमाल मचा दिया है। फोन में कई ऐसी खूबियां हैं जो कि अभी तक सिर्फ आईफोन एक्‍स जैसे प्रीमियम स्‍मार्टफोन में मिलती थीं। ओप्‍पो ने अपने इस फाइंड एक्‍स स्‍मार्टफोन को भारत में 59,990 रुपए में पेश किया है। यह फोन क्‍यों इतना खास है, इसके बारे में आप भी जानने के लिए उत्‍सुक होंगे। आइए जानते हैं कि क्‍यों इस फोन को भारतीय बाजार के लिए गेमचेंजर माना जा रहा है।

बेज़ल लैस स्‍क्रीन

ओप्‍पो की यह स्‍क्रीन बेहद शानदार है। कंपनी ने इस फोन में बेजल लेस स्क्रीन दी है। इसका स्क्रीन टू बॉडी रेशियो 93.8% का है। इस डिवाइस में 6.42 इंच का फुल एचडी प्‍लस एमोलेड डिस्‍प्‍ले दिया गया है। इसका स्‍क्रीन रेजॉल्‍यूशन 1080x2340 पिक्सल का है। वहीं इसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 का है।

फुर्तीला प्रोसेसर और शानदार ऑपरेटिंग सिस्‍टम

आप हमेशा चाहते हैं कि आपका फोन आपकी ही तरह स्‍मार्ट हो। तो ओप्‍पो के फाइंड एक्‍स स्मार्टफोन में ऑक्टाकोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया गया है। यह एंड्रॉयड 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम से लैस है।

स्‍टोरेज और रैम

ओप्‍पो ने अपने इस स्‍मार्टफोन को 8 जीबी की रैम के साथ पेश किया है। इसके साथ इस स्मार्टफोन में 256 जीबी की इनबिल्‍ट स्टोरेज दी गई है। लेकिन आप इस मैमोरी को कार्ड की मदद से बढ़ा नहीं सकते।

कैमरा

ओप्‍पो के मोबाइल की हमेशा से सबसे अहम खासियत इसका कैमरा रहा है। फाइंड एक्‍स भी इसी परंपरा को आगे बढ़ाता है। फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें प्राइमरी कैमरा 20 मेगापिक्‍सल और सेकंडरी कैमरा 16 मेगापिक्‍स्‍ल का है। सेल्फी के लिए इसमें 25MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। दोनों ही कैमरे एक स्लाइडर के नीचे छिपे हुए होते हैं जो कैमरा ऐप ऑन करने पर अपने आप बाहर आएंगे।

बैटरी

फोन में लंबे पावर बैकअप के लिए 3730एमएएच की बैटरी दी गई है। यह बैटरी फास्ट चार्जिंग को सपॉर्ट करती है। कंपनी का दावा है कि केवल 5 मिनट चार्ज करने पर यह 2 घंटे तक का टॉक टाइम देगी।