Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. भूल जाइए iPhone X को, एप्‍पल...

भूल जाइए iPhone X को, एप्‍पल इस साल लॉन्‍च करेगी तीन नए स्‍मार्टफोन

एप्‍पल इस साल तीन नए आईफोन पेश करने की तैयारी में जुटी है। इन तीन फोन में से एक अन्‍य दो की तुलना में बहुत अधिक लोकप्रिय होगा।

Edited by: Abhishek Shrivastava 15 Feb 2018, 16:26:46 IST
Abhishek Shrivastava

सैन फ्रांसिस्‍को। एप्‍पल इस साल तीन नए आईफोन पेश करने की तैयारी में जुटी है। इन तीन फोन में से एक अन्‍य दो की तुलना में बहुत अधिक लोकप्रिय होगा। ताईवान के बिजनेस ग्रुप केजीआई सिक्‍यूरिटीज के एक बड़े एनालिस्‍ट ने इस बात का खुलासा किया है।

केजीआई सिक्‍यूरिटीज के सबसे ज्‍यादा प्रसिद्ध एनालिस्‍ट मिंग-ची कुउ के मुताबिक क्‍यूपरटीनो में मुख्‍यालय वाली दिग्‍गज कंपनी एप्‍पल का लक्ष्‍य अपने 6.1 इंच वाले आईफोन की 10 करोड़ यूनिट बेचने का लक्ष्‍य होगा, जिसे कंपनी इस साल लॉन्‍च करेगी।

6.1 इंच एलसीडी वाला नया आईफोन जाहिर तौर पर आईफोन एक्‍स के समान फुल स्‍क्रीन डिजाइन वाला होगा। लेकिन इसकी कीमत इससे काफी कम होगी। एनालिस्‍ट का मानना है कि यह नया आईफोन आईफोन8 और आईफोन8 प्‍लस का स्‍थान लेगा और इसकी कीमत 699 डॉलर के आसपास होगी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि आईफोन एक्‍स को एसकेयू 2018 में तीन नए मॉडल के जरिये बदला जाएगा। नए आईफोन एक्‍स में आंतरिक बदलाव किए जाएंगे और आईफोन एक्‍स प्‍लस में 6.5 इंच की बड़ी ओएलईडी डिस्‍प्‍ले होगी जबकि दूसरे मॉडल में 6.1 इंच एलसीडी स्‍क्रीन होगी।

कुउ का मानना है कि आईफोन एक्‍स की केवल 6.2 करोड़ यूनिट ही बिक पाएंगे और कंपनी इस मॉडल को वर्ष के मध्‍य में ही बनाना बंद कर देगी। इस साल लॉन्‍च होने वाले तीनों नए मॉडल में फेस आईडी फीचर होने की उम्‍मीद है और इनमें भी आईफोन एक्‍स की तरह होम बटन नहीं होगा। 6.1 इंच आईफोन डिवाइस में डुअल कैमरा और 3डी टच नहीं होगा।