Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. कूलपैड ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च...

कूलपैड ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया कूलपैड मेगा 4ए स्‍मार्टफोन, कीमत 5999 रुपए

चाइनीज़ स्‍मार्टफोन कंपनी कूलपैड ने अपने नोट सीरीज के स्‍मार्टफोन को लॉन्‍च कर धूम मचा दी थी। अपने इन्‍हीं स्‍मार्टफोन की मदद से कंपनी ने कम समय में ही भारतीय बाजार में जगह बना ली थी।

Written by: Sachin Chaturvedi 10 Apr 2018, 17:13:43 IST
Sachin Chaturvedi

नई दिल्‍ली। चाइनीज़ स्‍मार्टफोन कंपनी कूलपैड ने अपने नोट सीरीज  के स्‍मार्टफोन को लॉन्‍च कर धूम मचा दी थी। अपने इन्‍हीं स्‍मार्टफोन की मदद से कंपनी ने कम समय में ही भारतीय बाजार में जगह बना ली थी। अब कंपनी अपना नया स्‍मार्टफोन कूलपैड मेगा 4A लेकर बाजार में उतरी है। इस फोन के साथ कंपनी सस्‍ते स्‍मार्टफोन बाजार में शाओमी जैसी कंपनी को कड़ी टक्‍कर देने की तैयारी में है। कूलपैड ने मेगा 4 ए की कीमत 5,999 रुपए रखी है। 

कूलपैड ने इस फोन के संबंध में ट्विटर के जरिए जानकारी प्रदान की है। खासबात यह है कि यह फोन एक्‍सक्‍लूसिव रूप से ऑफलाइन बाजार में उपलब्‍ध कराया गया है। यानि कि आप इसे अमेजन या फ्लिपकार्ट जैसी ईकॉमर्स कंपनियों से ऑनलाइन नहीं, बल्कि देश भर में मौजूद कंपनी के रिटेल स्‍टोर्स से ही खरीद सकेंगे। कंपनी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक तस्‍वीर ट्वीट की है। जिसमें इसके कुछ खास स्‍पेसिफिकेशंस का खुलासा किया गया है। 

कंपनी के मुताबिक इस कूलपैड मेगा 4ए स्‍मार्टफोन में 5 इंच का एचडी डिस्‍प्‍ले दिया गया है। फोन में 16 जीबी की इनबिल्‍ट स्‍टोरेज दी गई है। फोन की स्‍टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 32 जीबी तक बढ़ाने का विकल्‍प दिया गया है। फोन में डुअलसिम सपोर्ट दिया गया है। कूलपैड का यह फोन एंड्रॉयड के लेटेस्‍ट ऑपरेटिंग सिस्‍टम 7.0 नोगेट को सपोर्ट करता है। 

आपको बता दें कि शाओमी ने नया फोन लॉन्‍च करने के साथ ही अपने तीन शानदार फोन की कीमतें भी घटा दी हैं। इसमें पहला है कूलपैड कूल 1 का 3 जीबी वेरिएंट। कंपनी द्वारा इसकी कीमत में 4000 रूपए की कटौती की गई है जिसके बाद ये 7,999 रूपए की कीमत के साथ बिक्री के लिए उपलब्ध है। वहीं इसका 4 जीबी वेरिएंट 6000 रूपए के डिस्काउंट के साथ मिल रहा है। इसकी कीमत अब 8,999 रुपए हो गई है। वहीं कूलपैड नोट 5 को 7,999 रुपए और नोट 5 लाइट को 5,999 रुपए में पेश किया गया है।