Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. आसुस ने पेश किया दुनिया का...

आसुस ने पेश किया दुनिया का पहला 8 जीबी रैम वाला स्‍मार्टफोन, साथ मिलेगा 23 एमपी का कैमरा

आसुस ने CES 2017 में धमाकेदार उपस्थिति दर्ज की है। कंपनी ने Asus Zenfone AR पेश किया है। यह दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसमें 8GB की रैम लगी है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 05 Jan 2017, 16:51:00 IST

नई दिल्‍ली। स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी आसुस ने अमेरिका के लॉस वेगास में चल रहे CES 2017 में धमाकेदार उपस्थिति दर्ज की है। कंपनी ने यहां अपना लेटेस्‍ट स्‍मार्टफोन Asus Zenfone AR पेश किया है। कंपनी के मुताबिक यह दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसमें 8GB की रैम लगी है।

फोन की दूसरी खास बात यह है कि ये स्मार्टफोन लेनोवो के प्रोजेक्ट टैंगो तथा गूगल के ऑगमेंटेड रियलिटी प्रोग्राम को सपोर्ट करता है। इसका मतलब यह है कि इस प्रोडक्‍ट के साथ आप ऑगमेंटेड या वर्चुअल रियलिटी दोनों का मजा उठा सकते है

यह भी पढ़ें : Asus Zenfone 3 Max स्मार्टफोन लॉन्च, एक महीने से ज्यादा बैटरी चलने का दावा

तस्‍वीरों में देखिए iPhone 6S की खूबसूरती

iPhone 6s

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

ये हैं इस फोन के स्‍पेसिफिकेशंस

कंपनी ने इस फोन के खास स्‍पेसिफिकेशंस का खुलासा नहीं किया है। Asus Zenfone AR के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 5.7 इंच का QHD AMOLED डिस्प्ले लगाया है। फोन में क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा फोटोग्राफी के शौकीनों के लिए इसमें 23 मेगापिक्सल का सोनी IMX318 कैमरा लगाया है। यह कैमरा TriTech+ ऑटोफोकस सिस्टम, ड्यूल-पीडीएएफ, सेकंड-जेन लेज़र फोकस तथा कंटीन्यूअस-फोकस जैसी टेक्नोलॉजी से लैस है।

यह भी पढ़ें : स्‍मार्टफोन बाजार में वापस लौट सकती है Nokia, एंड्रॉयड फोन D1C की तस्‍वीरें हुईं लीक

बैक कैमरे की बात करें तो यह 4-एक्सिस ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन तथा 3-एक्सिस इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबिलाइजेशन को भी सपोर्ट करता है। इतना ही नहीं, ये कैमरा 4k विडियो भी रिकॉर्ड कर सकता है।

कंपनी के मुताबिक यह फोन 2017 की दूसरी तिमाही तक बाजार में उपलब्ध हो जाएगा।

Web Title: आसुस ने पेश किया दुनिया का पहला 8 जीबी रैम वाला स्‍मार्टफोन