Hindi News पैसा बिज़नेस ल्यूपिन को मिली यूएसएफडीए से चेतावनी, सिप्ला को Q2 में 434.95 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ

ल्यूपिन को मिली यूएसएफडीए से चेतावनी, सिप्ला को Q2 में 434.95 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ

ल्यूपिन को उसके गोवा तथा इंदौर स्थित पीतमपुर संयंत्रों में अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन (यूएसएफडीए) के निरीक्षण के बाद वहां से कुछ चेतावनी मिली है।

ल्यूपिन को मिली यूएसएफडीए से चेतावनी, सिप्ला को Q2 में 434.95 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ- India TV Paisa ल्यूपिन को मिली यूएसएफडीए से चेतावनी, सिप्ला को Q2 में 434.95 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ

नई दिल्ली। दवा बनाने वाली कंपनी ल्यूपिन को उसके गोवा तथा इंदौर स्थित पीतमपुर संयंत्रों में अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन (यूएसएफडीए) के निरीक्षण के बाद वहां से कुछ चेतावनी मिली है। कंपनी ने बंबई शेयर बाजार को आज इसकी जानकारी दी। कंपनी ने कहा कि उसे गोवा संयंत्र के लिए अमेरिकी नियामक से सात अप्रैल को तीन निरीक्षण फॉर्म और पीतमपुर संयंत्र के लिए 19 मई को छह निरीक्षण फॉर्म मिले थे। उसने उनके जवाब दे दिए थे।

ल्यूपिन ने कहा है कि कंपनी को इन संयंत्रों के लिए अब यूएसएफडीए से छह नवंबर को चेतावनी पत्र मिला है। यह काफी निराशाजनक है। कंपनी का दावा है कि इससे इन दोनों संयंत्रों के उत्पादों की आपूर्ति में तो कोई रुकावट नहीं आएगी लेकिन नए उत्पादों को मंजूरी मिलने में दिक्कत हो सकती है। कंपनी ने अमेरिकी चिंताओं का विवरण नहीं दिया है पर कहा है कि हम यूएसएफडीए की आपत्तियों को दूर करने की कोशिश कर रहे हैं तथा इन्हें जल्दी ही सही करने के लिए उसके साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

सिप्ला को दूसरी तिमाही में 434.95 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ 

औषधि कंपनी सिप्ला का एकीकृत शुद्ध लाभ चालू वित्त वर्ष की जुलाई-सितंबर तिमाही में 434.95 करोड़ रुपए रहा। सिप्ला ने बंबई शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि इससे पूर्व वित्त वर्ष की इसी तिमाही में कंपनी का शुद्ध लाभ 369.64 करोड़ रुपए था।

कंपनी की एकीकृत कुल आय आलोच्य तिमाही में 4,195.74 करोड़ रुपए रही। इससे पूर्व वित्त वर्ष 2016-17 की दूसरी इसी तिमाही में यह 3,778.25 करोड़ रुपए थी। सिप्ला के अनुसार जुलाई-सितंबर तिमाही और 30 सितंबर को समाप्त छमाही में परिचालन से आय पिछले वर्ष की समान अवधि से तुलनीय नहीं है।

Latest Business News