A
Hindi News पैसा बिज़नेस Twitter एंड्रॉयड फोन के लिए करने जा रहा है बड़ा बदलाव, अब यहां दिखेगा नेवीगेशन बार

Twitter एंड्रॉयड फोन के लिए करने जा रहा है बड़ा बदलाव, अब यहां दिखेगा नेवीगेशन बार

माइक्रो ब्‍लॉगिंग साइट Twitter एंड्रॉयड डिवाइस के लिए नए अपडेट में अपने नेवीगेशन का स्‍थान बदलने जा रही है। कंपनी इसे नए अपडेट में एप इंटरफेस के निचले हिस्‍से में लेकर आएगी।

twitter- India TV Paisa Image Source : TWITTER twitter

नई दिल्‍ली। माइक्रो ब्‍लॉगिंग साइट Twitter एंड्रॉयड डिवाइस के लिए नए अपडेट में अपने नेवीगेशन का स्‍थान बदलने जा रही है। कंपनी इसे नए अपडेट में एप इंटरफेस के निचले हिस्‍से में लेकर आएगी।

ट्विटर ने शनिवार को एक ट्वीट कर कहा है कि हम एंड्रॉयड के लिए ट्विटर पर एक नया बॉटम नेवीगेशन बार लॉन्‍च करने जा रहे हैं। इस अपडेट के साथ, आप आसानी से सभी टैब के बीच से नेवीगेट करने में सक्षम होंगे।

एंड्रॉयड हैडलाइन ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि ट्विटर इस बदलाव को इसलिए ला रही है ताकि वह एप को अधिक असेसिबल बना सके और अन्‍य टैब्‍स के बीच इसे तेज नेवीगेशन प्रदान कर सके। हालांकि, बॉटम बार यूजर्स को एक टैब से दूसरे टैब में स्‍वीप करने की अनुमति नहीं देगा, लेकिन वे किसी टैब तक एक्‍सेस करने के लिए इसे क्लिक कर सकेंगे।

लोकेशन चेंज के अलावा, बार का लुक पहले की तरह ही रहेगा और यह काम भी यह पहले की तरह ही करेगा। नेवीगेशन बार में प्रमुख तौर पर चार टैब- होम, सर्च/एक्‍सप्‍लोर, नोटिफ‍िकेशन और मैसेज- ही दिखाई देंगे। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस बार ट्विटर ने गूगल प्‍ले स्‍टोर के बजाये इस अपडेट को सर्वर साइड से जारी किया है। इससे पहले ट्विटर ने सारे अपडेट गूगल प्‍ले स्‍टोर के जरिये ही जारी किए थे।  

अपडेट में छोटे अपडेट भी शामिल हैं जैसे लाइन, जिसका उपयोग यह बताने के लिए किया जाता है कि कौन सा टैब यूजर ने ऑन किया है, को हटा दिया गया है लेकिन टैब आइकन पहले की तरह ही हाईलाइटेड बना रहेगा और इसका रंग भी पूर्व की भांति ही रहेगा, इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Latest Business News