Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. ट्राई करेगा टैरिफ रूल्‍स और नंबरिंग...

ट्राई करेगा टैरिफ रूल्‍स और नंबरिंग प्‍लान की समीक्षा, टेलीकॉम कंपनियों के साथ मिलकर होगा विचार-विमर्श

ट्राई जल्‍द ही एक संयुक्‍त समिति का गठन करेगी, जो टैरिफ रूल्‍स, टेलीफोन नंबरिंग प्‍लान और मॉनीटरिंग को और अधिक पारदर्शी बनाने के लिए मिलकर काम करेगी।

Abhishek Shrivastava
Abhishek Shrivastava 06 Jan 2017, 17:10:34 IST

नई दिल्‍ली। टेलीकॉम रेगूलेटर ट्राई जल्‍द ही टेलीकॉम ऑपरेटर्स के साथ मिलकर एक संयुक्‍त समिति का गठन करेगी, जो टैरिफ रूल्‍स, टेलीफोन नंबरिंग प्‍लान और इस क्षेत्र की मॉनीटरिंग को और अधिक पारदर्शी बनाने के लिए मिलकर काम करेगी।

ट्राई के चेयरमैन आरएस शर्मा ने शुक्रवार को टेलीकॉम ऑपरेटर्स के साथ बैठक के बाद बताया कि

हम ट्राई के अधिकारियों और टेलीकॉम ऑपरेटर्स के प्रतिनिधियों की एक संयुक्‍त समिति का गठन करेंगे, जो यह सुझाव देंगे कि कौन से प्रावधान अब रुकावट बन चुके हैं और उनमें क्‍या बदलाव की जरूरत है। इनमें टैरिफ ऑर्डर, रेगूलेशन, लाइसेंसिंग और अन्‍य मुद्दे शामिल हैं।

  • ट्राई ने टेलीकॉम ऑपरेटर्स के समक्ष पांच मुद्दे रखे हैं, जिनकी समीक्षा की जानी है।
  • बीएसएनएल के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्‍टर अनुपम श्रीवास्‍तव ने कहा कि ऑपरेशन कॉस्‍ट को कम करने और सर्विस क्‍वालिटी को सुधारने के लिए इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर शेयरिंग के क्षेत्र में रेगूलेटरी हस्‍तक्षेप की आवश्‍यकता है।
  • शुक्रवार को टेलीकॉम ऑपरेटर्स के साथ हुई बैठक में ट्राई ने मौजूदा टेलीफोन नंबरिंग प्‍लान, इंटरनेट आधारित कॉलिंग सर्विसेस, यूनीवर्सल सर्विसेस ऑब्‍लीगेशन फंड के मौजूदा स्‍वरूप, सर्विस क्‍वालिटी को जांचने के लिए क्राउड सोर्सिंग ऑफ डाटा तथा नेक्‍स्‍ट जनरेशन नेटवर्क की समीक्षा पर भी विचार-विमर्श किया।
Web Title: ट्राई करेगा टैरिफ रूल्‍स और नंबरिंग प्‍लान की समीक्षा