Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. टेलीकॉम कंपनियां दे रही हैं गेहूं...

टेलीकॉम कंपनियां दे रही हैं गेहूं आटा से लेकर प्‍लास्टिक बाल्टियां फ्री में, एयरसेल ग्राहकों को लुभाने की हो रही है कोशिश

टेलीकॉम कंपनियों के रिटेलर्स चेन्‍नई सर्कल में एयरसेल के 1.5 करोड़ ग्राहकों को अपने नेटवर्क में लाने के लिए गेहूं के आटे से लेकर प्‍लास्टिक की बाल्टियां और मग जैसे उत्‍पादों की फ्री में पेशकश कर रहे हैं।

Edited by: Abhishek Shrivastava 16 Mar 2018, 13:39:39 IST
Abhishek Shrivastava

नई दिल्‍ली। टेलीकॉम कंपनियों के रिटेलर्स चेन्‍नई सर्कल में एयरसेल के 1.5 करोड़ ग्राहकों को अपने नेटवर्क में लाने के लिए गेहूं के आटे से लेकर प्‍लास्टिक की बाल्टियां और मग जैसे उत्‍पादों की फ्री में पेशकश कर रहे हैं। एयरसेल ने अपने आप को दिवालिया घोषित कर दिया है और कंपनी अपना कारोबार बंद कर रही है।

कुछ टेलीकॉम कंपनियों ने शहर के प्रमुख रिहायशी इलाकों में मैरिज हॉल किराये पर लिए हैं और डोर-टू-डोर अभियान भी शुरू कर दिए हैं। कंपनियों एयरसेल ग्राहकों को अपने नेटवर्क पर बिना किसी परेशानी के लाने के लिए यह सब कर रही हैं।

सूत्रों ने बताया कि कुछ कंपनियों ने कॉलेज छात्रों को अपने दोस्‍तों को एयरसेल से उनके नेटवर्क में माइग्रेट करने के लिए नियुक्‍त किया है। एयरसेल द्वारा अपनी सर्विस बंद करने की घोषणा के बाद उसके लाखों ग्राहक अपना नंबद दूसरे ऑपरेटर्स के पास पोर्ट करवा रहे हैं।

एयरसेल के पूरे देश में 35 लाख ग्राहक हैं, जिसमें से अधिकांश तमिलनाडु में हैं। लगभग 15 लाख ग्राहक एयरटेल में जा चुके हैं, 10 लाख ग्राहक वोडाफोन के पास चले गए हैं जबकि 5 लाख ने बीएसएनएल नेटवर्क को अपनाया है। सूत्रों ने बताया कि पोर्ट करवाने की रफ्तार लगातार बढ़ रही है।

एक बड़ी टेलीकॉम कंपनी के अधिकारी ने बताया कि टेलीकॉम कंपनियां उन जिलों में मुफ्त चीजों को बांट रही हैं जहां एयरसेल के सबसे ज्‍यादा ग्राहक हैं। भारती एयरटेल के हब-सीईओ केरल और तमिलनाडु मनोज मुरली ने कहा कि जो ग्राहक एयरटेल नेटवर्क से जुड़ना चाहते हैं वो राज्‍य में हमारे एक लाख रिटेल आउटलेट्स या एयरटेल स्‍टोर पर जाकर अपना नंबर आसानी से पोर्ट करवा सकते हैं। अभी तक लगभग 15 लाख एयरसेल ग्राहक एयरटेल के नेटवर्क से जुड़ चुके हैं और तमिलनाडु में एयरटेल के कुल ग्राहकों की संख्‍या दो करोड़ से अधिक हो गई है।